10th August 2018 61

सभी की मनोकामना पूरी करते हैं बाबा भोले


रुद्रपुर।  पूर्व पालिकाध्यक्ष और प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मीना शर्मा घर घर तुलसी अभियान के तहत नीलकंठ मंदिर आदर्श कालोनी पहुंची, जहां उन्होंने दर्जनों उपस्थित महिलाओं को पवित्र तुलसी के पौधे वितरित किए। इससे पूर्व नीलकंठ मंदिर में महिला समिति द्वारा अभियान की संयोजिका श्रीमती शर्मा का फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मंदिर में संकीर्तन का भी आयोजन किया गया था जिसमें महिलाओं ने भगवान शिव को समर्पित भजनों के माध्यम से पूरा वातावरण शिवमय कर दिया। दूर दराज से आई महिलाओं ने ढोलक और मंजीरों के माध्यम से जब भजनों की शुरुआत की तो पूरा मंदिर शिवजी की महिमा से ओतप्रोत हो गया।

यहां घर घर तुलसी अभियान की संयोजिका श्रीमती शर्मा ने सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा और पवित्र तुलसी के महत्व को बताते हुए कहा कि जिस तरह भगवान शिव भोले भंडारी हैं और वह प्रत्येक व्यक्ति की हर मनोकामना पूर्ण करने में सक्षम है उसी तरह पवित्र तुलसी का पौधा भी घर में लगाने से और नित्य प्रतिदिन उसकी पूजा करने से हमारी सभी बाधाएं दूर हो जाती है।

श्रीमती शर्मा ने कहा कि वह इस अभियान के तहत तमाम बस्तियों में मौजूद मंदिरों में जा रही हैं, जहां बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों विशेषकर महिलाओं को वह तुलसी का पौधा दे रही है। श्रीमती शर्मा ने कहा कि इस अभियान से उन्हें बेहद खुशी भी मिल रही है और आत्म संतुष्टि का भी एहसास हो रहा है।

अभियान की संयोजिका श्रीमती शर्मा ने कहा कि धीरे धीरे इस अभियान के अंतर्गत शहर के लगभग 50 मंदिरों में वह 5000 तुलसी के पौधे वितरित करेंगी। नीलकंठ मंदिर में आयोजित अभियान के अंतर्गत श्रीमती शर्मा के साथ पंडित सुशील मिश्रा, पूर्व पार्षद गौरव खुराना, अनिल शर्मा, मदन खन्ना, आशा रानी, अनुज अग्रवाल, राजरानी देवी, कमलेश खुराना, रूबी मिश्रा, रेणु देवी, डॉली, सपना, हंसमुखी, पिंकी, प्रमोद तिवारी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व अन्य लोग मौजूद थे।


Visitors: 294227
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.