21st August 2018 39

राफेल घोटाले की जानकारी गांव गांव तक पहुंचाएंगे: अनुग्रह


कांग्रेस में अनुशासन बनाने के लिए करेंगे कार्य

कांग्रेस नेता हिमांशु गाबा के आवास पर पत्रकार वार्ता 

रुद्रपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि राफेल खरीद में हुए घोटाले की जानकारी कांग्रेस कार्यकर्ता जन जन तक पहुंचाएं, ताकि सवालियों के सामने लोग सवाल खड़ा कर सकें। कहा कि कांग्रेस में अनुशासन बनाने का कार्य भी किया जाएगा, जिसके लिए अनुशासन समिति का गठन शीघ्र होगा।

वह कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष हिमांशु गाबा के आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला सामने आया है। जो नरेंद्र मोदी जनता से सवाल करके हां बुलवाते थे अब जनता उनसे सवाल करेगी कि राफेल घोटाले में उनकी क्या भूमिका है। कहा कि संसद 125 करोड़ देशवासियों का प्रतिनिधित्व करती है, लेकिन सरकार संसद में जवाब नहीं दे रही है। कहा कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो वर्ष 2008 में वायुसेना ने 126 लड़ाकू विमान मांगे। सरकार ने ग्लोबल टेंडर किए, जिसमें छह देशों ने भाग लिया। सरकार हर तरह से परखने के बाद राफेल का चयन किया था। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस से करार खत्म करके इसका अनुबंध एक ऐसी कंपनी से कर दिया जिसे विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं था और जिसका उदय अनुबंध से मात्र दस दिन पहले ही हुआ था। कहा कि मोदी सरकार ने 126 के स्थान 36 विमान की खरीद का अनुबंध किया। केंद्र सरकार यह नहीं बता रही है कि लड़ाकू विमान कितनी धनराशि में खरीदा है। पहले रक्षामंत्री ने कहा कि वह कीमत बता देंगे, फिर कहा कि यह गोपनीय है जिसकी कीमत नहीं बताई जा सकती। कहा कि यह देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। कहा कि जो विमान उस वक्त कांग्रेस सरकार ने 526 करोड़ में तय किया था उसे अब 1670 करोड़ में खरीदा जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी के साथ एक लाख करोड़ का 25 साल के लिए रखरखाव का अनुबंध भी किया गया है। आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे रिलायंस कंपनी के अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिए यह सौदा किया है। प्रथम दृष्टया एक लाख 41 हजार करोड़ का यह घोटाला सामने आया है। बताया कि यह घोटाला जन जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने कार्यक्रम तय किए हैं। गांव गांव तक इस प्रकरण को पहुंचाया जाएगा। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है। महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं, क्योंकि उनके साथ अभद्रता की वारदातों में इजाफा हुआ है। कहा कि यह देवभूमि है, जहां शराब की बिक्री पर प्रतिबंध होना चाहिए, मगर सरकार ने परचून की दुकानों तक पर शराब की बिक्री के लाइसेंस बांट दिए हैं। कहा कि गरीब और व्यापारियों को सरकार तबाह करने पर आमादा है। कांग्रेस में अनुशासन के बावत पूछे गए एक सवाल पर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि अनुशासन बनाने का कार्य किया जा रहा है। अनुशासन समिति बनाई जा रही है। कांग्रेस में कोई विस्फोटक स्थिति नहीं है। बड़ा परिवार है छोटी मोटी बात हो जाती है जिसे ठीक किया जाएगा। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने बताया कि प्रदेश प्रभारी तीन दिन के दौरे पर उत्तराखंड आए हैं। उन्होंने कहा कि देश में इस समय प्रमुख मुद्दा लड़ाकू विमान की खरीद में हुआ घोटाला है। सरकार विमान खरीद का दाम तक बताने को तैयार नहीं है। आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह कांट्रेक्ट सीधे अनिल अंबानी को दिया है। इस दौरान कांग्रेस नेता हिमांशु गाबा, नारायण सिंह बिष्ट, पुष्करराज जैन, हरीश पनेरू, संजीव सिंह, ममता हाल्दार, ममता नारंग, ममता रानी, गणेश उपाध्याय, अनिल सिंह, शैलेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।

दो बार चुनाव हार चुके लोगों के स्थान पर नए लोगों को मौका दे कांग्रेस: बिष्ट

रुद्रपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह के सामने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट ने कहा कि जो लोग दो बार चुनाव हार गए हैं अब उन्हें टिकट देने के बजाय नए लोगों को मौका दिया जाए। कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी यह कह चुके हैं, जिसे उत्तराखंड में लागू किया जाए। उन्होंने वहां मौजूद नेताओं से इस बात का समर्थन करने को कहा। हालांकि एक दो नेताओं को छोड़ कर बाकी सब चुप रहे।

दो जगह से चुनाव हारने वालों पर कांग्रेसियों ने ली चुटकी

रुद्रपुर। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट ने कहा कि जो लोग दो बार चुनाव हार गए हैं अब उन्हें टिकट देने के बजाय नए लोगों को मौका देने की मांग के बाद कांग्रेसियों ने चुटकी ली कि जो दो जगह से चुनाव हार गए हैं उन्हें टिकट न दिया जाए या जो दो बार चुनाव हार गए हैं उन्हें टिकट न दिया जाए। इस चुटकी पर कांग्रेसी मसकरी करते दिखाई दिए।

प्रदेश प्रभारी के कार्यक्रम में नदारद रहा एक गुट

रुद्रपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह व नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष, पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा आदि की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही। यह नेता कांग्रेस प्रभारी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।


Visitors: 303445
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.