9th September 2018 37

तेल के बढ़ते दाम पर शिवसेना ने मोदी सरकार को घेरा


शिवसेना ने भाजपा पर कसा तंज 

कहा, क्या यही हैं अच्छे दिन 

पेट्रोल डीजल की कीमतों में आज भी लगी आग

मंबई। पेट्रोलियम पदार्थ  की कीमत में वृद्धि को लेकर 10 सितंबर को कांग्रेस व समर्थित दलों द्वारा भारत बंद बुलाया गया है। इस बीच यदि डीजल और पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो रविवार को भी इसमें रिकॉर्ड बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। महाराष्ट्र में जगह जगह शिवसेना की ओर से पोस्टर लगाये गये हैं जिसपर लिखा  है 'यही हैं अच्छे दिनÓ इस पोस्टरों में रसोई गैस की कीमतों का भी उल्लेख है।

पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से आम आदमी हैरान और परेशान है। इसे लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लगातार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। पिछले करीब एक पखवाड़े से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे और डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गयी। इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 80 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर और डीजल 72 रुपये 61 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच चुका है। शनिवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80 रुपये 38 पैसे और डीजल की कीमत 72 रुपये 51 पैसे थी।

मुंबई में रविवार को एक लीटर पेट्रोल 87 रुपये 89 पैसे प्रति लीटर और डीजल 77 रुपये 09 पैसे प्रति लीटर की दर से ग्राहकों को मिल रहा है। यहां चर्चा कर दें कि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण महंगाई बढ़ रही है। कांग्रेस ने तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार 10 सितंबर को भारत बंद बुलाया है। कांग्रेस के बुलाए इस बंद को विपक्ष की कुल 18 छोटी बड़ी पार्टियों का समर्थन है।



Visitors: 303446
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.