24th July 2018 36

जेल में पैसे देकर रहना चाहते है लोग! जानिए क्या है वजह


 अक्सर हम सभी जेल का नाम सुनते ही डर जाते है। कोई भी व्यक्ति जेल जाना नहीं चाहता है। क्योंकि जेल में कैदियों को रखा जाता है। ऐसे में जेल जाने कौन पसंद करेगा। लेकिन अगर आप से कहा जाए कि एक जगह ऐसी भी है जहां पर लोग जेल जाना चाहते हैं वो भी पैसे देकर, तो आप क्या कहेंगे। जी हां, आप ये जान के हैरान हो जाएंगे कि आप मकान, होटल और कमरे की तरह जेल भी किराए पर ले सकते है सुनने में बड़ा अजीब जरुर है, लेकिन सच है। 


अगर आप जेल में रहने का अनुभव लेना चाहते है तो आपको तेलंगाना के मेडक जिले में जाना होगा। यहां के जेल प्रशासन ने पर्यटकों को लुभाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। यहां स्थित संगारेड्डी जेल को किराए पर चलाया जा रहा है। 


जेल विभाग ने इस स्कीम को च्फील दज् जेल नाम दिया है। जो लोग जेल में रहने का अनुभव लेना चाहते हैं वे ५०० रूपए देकर एक दिन के लिए इस जेल में ठहर सकते हैं। जेल में रहने वालों को कैदियों की तरह खादी से बनी पोशाक, एक स्टील की प्लेट, गिलास, एक मग, नहाने व कपड़े धोने का साबुन, बिस्तर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। वाकई ये अपने आप में एक अजीबो गरीब बात है कि लोग पैसै देकर एक जेल में रहना पसंद कर रहे हैं।


Visitors: 291490
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.