20th January 2017 150

ये 4 छोटी गलतियों से चले जाता है हाथों में आया पैसा


वास्तु के मुताबिक घर में सकारात्मक ऊर्जा के रहने से सबकुछ सही रहता है लेकिन अगर वास्तु के अनुसार कुछ गलतियां कर दी जाएं तो कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। खासकर घर में पानी का स्रोत बनवाते समय और दीवारें बनवाते समय। अगर इन चीजों पर ध्यान न दिया जाए तो आपके हाथों में आया पैसा भी चला जाता है और कर्ज भी चढ़ता है। इसलिए घर में वास्तु की इन बातों पर खास ध्यान देना चाहिए। 

1.वास्तु के मुताबिक कभी भी घर की दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिशा में पानी का पानी का स्रोत नहीं होना चाहिए। इसलिए घर की दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिशा में कुआं या नल नहीं रखना चाहिए। इससे घर में पैसा नहीं आता है। 

2.वास्तु की मानें तो पूर्व और उत्तर दिशा को हमेशा खाली रखना चाहिए। इस दिशा में भूलकर भी भारी सामान नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिशा में भारी सामान रखने से धन हानि उठानी पड़ती है।

3.वास्तु के अनुसार घर की दीवार बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर की दीवार में कोई झुकाव न हो। घर की उत्तर और दक्षिण दिशा की दीवार बिलकुल सीधी बनवाएं। उत्तर की दीवार हलकी नीची होनी चाहिए। ऐसा न होने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

4.वास्तु के मुताबिक घर के दक्षिण और पश्चिम दिशा के कोने में टॉयलट नहीं बनवाना चाहिए इससे आपको कर्ज लेना पड़ सकता है।


Visitors: 327804
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.