28th May 2017 123

डीयू कैंपस में आईएस की दस्तक


दीवार पर समर्थन में लिखा नारा

डूसू सचिव ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थन में नारे लिखे मिले हैं। डीयू कैंपस में आईएस के समर्थन में लिखे नारे को देख छात्रों में बेचैनी और गुस्सा दोनों देखा गया। डूसू सचिव की ओर से मौरिस नगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले जेएनयू में भी दीवारों पर कश्मीर की आजादी के समर्थन और भारत विरोधी पोस्टर चिपकाया गया था, जिसके बाद देशभर में राष्ट्रवाद बनाम राष्ट्रद्रोह की नई बहस छिड़ गई थी। 

खबरों के मुताबिक नारे में लिखा गया है कि हम आईएस संगठन का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में नक्सलियों के समर्थन में भी नारे लिखे गए हैं। पुलिस के मुताबिक डूसू सचिव अंकित सांगवान ने मौरिस नगर थाने को बताया कि उन्हें हॉस्टल के कुछ छात्रों ने फोन करके बताया कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स की दीवारों पर आईएस के समर्थन में नारे लिखे हुए हैं। अंकित ने बताया कि दीवारों पर एसवाईएम आईएसआईएस लिखा मिला है जिसका मतलब होता है हम आईएसआईएस संगठन का समर्थन करते हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि सोशल वर्क डिपार्टमेंट की दीवारों पर भी आपत्तिजनक नारे लिखे हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस मामले में किसी संगठन या व्यक्ति का नाम सामने नहीं आया है।


ताज़ा खबर

Visitors: 305528
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.