3rd June 2017 113

अलगाववादियों के 21 ठिकानों पर एनआईए के छापे


गिलानी हाफिज सईद पर एफआईआर

नई दिल्ली। कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर अलगाववादी नेताओं के साथ पूछताछ के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बड़ी छापेमारी की है। एनआईए ने कश्मीर में अलगाववादियों के 14 और दिल्ली में 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने इस मामले पर एफआईआर भी दर्ज कर ली है। अब तक छापेमारी के दौरान दिल्ली और श्रीनगर से सवा करोड़ रुपए की रकम बरामद की गई है।

बतादें कि हवाला मामले और आतंकियों को होने वाले फंडिंग मामले में एनआईए की टीम दिल्ली के चांदनी चौक, बल्लीमारान सहित सात स्थानों छापेमारी कर रही है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के 14 स्थानों पर भी छापेमारी चल रही है। अब तक छापेमारी के दौरान दिल्ली और श्रीनगर से सवा करोड़ रुपए की रकम बरामद की गई है। एनआईए ने हुर्रियत के जिन नेताओं के यहां छापे मारे हैं उनमें नईम खान, बिट्टा कराटे, जावेद गाजी बाबा शामिल हैं। इन नेताओं से एनआईए ने पूछताछ की थी। 

अब प्रारंभिक जांच रिपोर्ट एफआईआर में तब्दील कर ली गई है। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर भी एनआईए ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। एनआईए ने सैयद अली शाह गिलानी के साथ ही आतंकी हाफिज सईद, हुर्रियत नेताओं और दुखतराने मिल्लत पर भी एफआईआर दर्ज की है। 

हवाला के जरिए हो रही फंडिंग

जांच एजेंसियों के मुताबिक सबसे पहले पैसा पाकिस्तान से सऊदी अरब और फिर उसके बाद बांग्लादेश, श्रीलंका के हवाला ऑपरेटर के जरिए दिल्ली के हवाला ऑपरेटर के पास पहुंचाया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली, हरियाणा के कुछ व्यापारियों की मदद से पैसा कश्मीर में अलगाववादियों तक पहुंचाया जा रहा है। एनआईए इन व्यापारियों की पहचान कर चुकी है।

जल्द पाक फंडिंग के मामले में कई गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।


ताज़ा खबर

Visitors: 305537
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.