18th August 2018 48

पाकिस्तान के सुल्तान बने इमरान


22 वें प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान  खान ने शपथ

भारत से पूर्व क्रिकेटर व मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू ने की शिरकत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने आज 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। एक सादे शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममून हुसैन ने नए पीएम इमरान खान को पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद इमरान खान ने पीएम रजिस्टर पर साइन किये औपचरिक रूप से पाकसिएटन के प्रधान मंत्रियों की सूची में दर्ज हो गए। भारत से नवजोत सिंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शामिल हुए। 

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब पाकिस्तान के वजीर ए आजम बन गए हैं। उन्होंने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई।  शपथ ग्रहण के बाद इमरान खान ने पीएम रजिस्टर पर साइन किये औपचरिक रूप से पाकसिएटन के प्रधान मंत्रियों की सूची में दर्ज हो गए। शुक्रवार को नेशनल असेंबली ने उन्हें अपना प्रधानमंत्री चुना था। इमरान के शपथ समारोह में इमरान खान की पत्नी बुशरा मेनका भी शामिल हुईं। इसके अलावा भारत से पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शिरकत की। इस दौरान सिद्धू  ने पाक सेना प्रमुख बाजवा से मुलाकात की और दोनों एक दूसरे से गर्मजोशी से गले मिले। 

शपथ ग्रहण समारोह में वसीम अकरम, एक्टर जावेद शेख, पंजाब के नामित गवर्नर चौधरी सरवर, पंजाब असेंबली के स्पीकर परवेज इलाही, रमीज राजा और पीटीआई नेताओं के अलावा पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, ज्वॉइंट चीफ्स ऑफ  स्टाफ  कमेटी के चेयरमैन जुबैर महमूद हयात और चीफ  ऑफ एयर स्टाफ  मार्शल मुजाहिद अनवर खान शामिल थे।

बता दें कि कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी आमंत्रित किया गया था। कपिल देव ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए और गावस्कर ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया।

क्रिकेटर ने रच दिया इतिहास

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने आज देश का नया इतिहास लिख दिया। इमरान खान ने 1992 में क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व किया। 1996 में उन्होंने राजनीति में शामिल होने का फैसला किया और पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ नाम की एक नई पार्टी बनाई। राजनीति में शामिल होने के बाद से दो दशकों से अधिक समय बाद उन्हें कामयाबी मिली और और वह आखिरकार प्रधानमंत्री पद तक पहुंचने में सफल रहे।

देश लूटने वालों पर होगी कार्रवाई

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ  (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया। संसद में अपने पहले संबोधन में इमरान ने पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई का इरादा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि मैं आज अपने वतन से वादा करता हूं कि हम वो तब्दीली लाएंगे जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से कोशिश करता रहा है। इमरान ने कहा कि हमें इस देश में सख्त जवाबदेही कायम करनी है। मैं वादा करता हूं कि पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ  कार्रवाई करुंगा। जिस काले धन को सफेद किया गया, मैं उसे वापस लाऊंगा। जो पैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी पर खर्च होने चाहिए थे, वे लोगों की जेब में चले गए।




Visitors: 303447
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.