16th September 2018 30

कोलकाता : बागड़ी मार्केट में लगी भयावह आग, करोड़ों का नुकसान


35 दमकल जुटे आग बुझाने में, अभी तक नहीं पाया जा सका आग पर काबू

बाजार का मार्ग संकरा होने के कारण आग बुझाने में हो रही दिक्कतें

कोलकाता। महानगर स्थित घनी आबादी वाले बागड़ी बाजार में देर रात भयानक आग लग गयी। आग को बुझाने के लिए दमकल की 35 गाडिय़ों की मदद ली जा रही है, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग से अबतक करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है। गनीमत यह रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

बता दें कि महानगर में कैनिंग स्ट्रीट स्थित बागड़ी मार्केट में दवा और स्टेशनरी की बहुत सी दुकानें हैं। मार्केट छह मंजिला है और दुकानों में स्टेशनरी का समान भरा पड़ा है। बीती रात लगभग ढाई बजे इसी बाजार में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का कार्य शुरू किया। आग इतनी भयावह है कि दमकल की 35 गाडिय़ां रात से आग बुझाने में जुटी हुई हैं लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

घटनास्थल पर कोलकाता के मेयर व दमकल मंत्री शोभन चटर्जी, कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सहित कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। आग पर नियंत्रण के लिए लैडर मंगाया गया है जिससे आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है। चारों ओर धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा है। दमकल के अधिकारियों का कहना है कि हमारी प्राथमिकता है कि आग को फैलने से कैसे रोका जा सके, क्योंकि इलाका बहुत ही घना है यदि आग फैलती है तो इससे बहुत भारी नुकसान होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि यह बाजार बहुत ही संकरा होने के कारण दमकल को वहां पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वरिष्ठ दमकल अधिकारी का कहना है कि आग के सोर्स का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, हालांकि अभी तक सोर्स तक पहुंचा नहीं जा सका है। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि यह दुर्गा पूजा का समय है, इस कारण दुकानों में काफी माल भरा पड़ा था। आग से अबतक करोड़ों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

आग की लपटों से बाल बाल बचे दमकलकर्मी

बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट में स्थित बागड़ी मार्केट में लगी भयावह आग पर दमकल के 35 इंजनों की मदद से दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर ही रहे थे, इसी बीच ग्राउंड फ्लोर पर स्थित चश्मे की दुकान से अचानक धधकती आग की लपटें बाहर निकलने लगी। आग की लपटें इतनी तेज थी की दो दमकलकर्मी उसकी चपेट में आने से बाल बाल बच गये। घटना के बाद से रवींद्र सरणी, ब्रेबर्न रोड, एमजी रोड, पोद्दार कोर्ट में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है।

दिल्ली के उद्योग विहार में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दिल्ली। उद्योग विहार क्षेत्र में एक जूता फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 30 गाडिय़ां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुटी हुई हैं। आग लगते ही  आसपास के इलाकों में अफरा तफरी फैल गई है। बताया जा रहा है कि आग रविवार सुहर 4.30 बजे लगी। मौके पर मौजूद दमकल की 30 गाडिय़ां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी  हुई हैं।


Visitors: 294243
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.