27th May 2017 163

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, हिज्बुल कमांडर समेत आठ आतंकी ढेर


श्रीनगर। कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। एक तरफ  जहां एलओसी से सटे रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया। वहीं दूसरी ओर सायमू त्राल सेक्टर में जारी मुठभेड़ के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सबजार भट्ट ढेर हो गया। सबजार भट्ट के साथ एक और आतंकी के मारा गया है। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो सकी है। सबजार को बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिज्बुल की कमान सौंपी गई थी। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि सतर्क सुरक्षा बलों के जवानों ने बीती देर रात रामपुरा सेक्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से नियंत्रण रेखा पारकर भारतीय सीमा में घुस आए आतंकवादियों के एक समूह को देखा। जवानों ने जब आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा कि तो घने अंधेरे में उन्होंने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के मकानों को खाली करा सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

इस पर भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें आठ आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सबजार अहमद भट्ट भी शामिल है। आतंकियों के पास से भारी संख्या में हथियार और गोला बारुद भी मिला है। उन्होंने बताया कि मारे गए घुसपैठियों के कुछ और साथियों के एलओसी पर स्थित जंगल में छिपे होने की आशंका के चलते जवानों ने सघन तलाशी अभियान चला रखा है। 

सबजार वही आतंकी है जो बुरहान वानी के साथ रहा करता था और बुरहान के मारे जाने के बाद हिजबुल की कमान उसी के हाथ में थी। सबजार बुरहान वानी के साथ कई तस्वीरों और वीडियो में नजर आ चुका था। फिलहाल इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

ऑपरेशन जारी, बुलाए गए और जवान

सेना के प्रवक्ता कर्नल कालिया ने बताया कि जवानों का आतंकवादियों के खिलाफ  अभियान अभी जारी है। उन्होंने बताया कि घटना के निकटवर्ती क्षेत्र में पूरे इलाके को सील कर दिया गया है तथा नजदीकी शिविरों से सुरक्षा बलों के और जवानों को मौके पर बुला लिया गया है। गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने उरी सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के दो सदस्यों को शुक्रवार को भी मार गिराया था।

घर में छिपे थे हिजबुल आतंकी

पुलिस का कहना है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजर भट्ट सहित छह आतंकवादी त्राल के सेमोह गांव में एक घर के भीतर छिपे हुए थे। जहां सुरक्षा बल आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सभी आतंकी ढेर हो गए।


Visitors: 291487
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.