Homeउत्तराखंडडीएम युगल किशोर पंत ने लिया मेडिकल कॉलेज का जायजा, किया गहनता...

डीएम युगल किशोर पंत ने लिया मेडिकल कॉलेज का जायजा, किया गहनता से निरीक्षण

Spread the love

रुद्रपुर। जिले के जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने मेडिकल कॉलेज पहुॅचकर कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए की गयी तैयारियों का जायज़ा लिया।
उन्होंने मेडिकल कॉलेज में बनाये गये काविड वार्ड, आईसीयू सहित आदि का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्टाफ को पीपीई किट के पहने-उतारने हेतु डफिंग एरिया वार्ड के बाहर ही बनाये रखने, पीपीई किट बाहर से पहनकर ही वार्ड एवं आईसीयू में प्रवेश करने, आईसीयू में स्थापित सभी मशीनों को समय-समय पर चलाने व जॉच करने के निर्देश दिये। उन्होंने बन्द मशीनों को भी चलाकर देखने के निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ऑक्सीजन आपूर्ति, आईसीयू बेड, एक्सरे मशीन, डायलसिस मशीन सहित सभी तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।
उन्होंने सीएमओ कार्यालय में स्थापित कोविड कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने होम आईसोलेशन होने वाले व्यक्तियों को व्यक्तिगत रूप से कॉल करने, कॉल डिटेल एवं पूछे जाने वाले सवाल-जवाब को रजिस्टर में पंजीकृत करने, डाटा एन्ट्री कार्य को पूरी सावधानी से करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जिला कार्यालय परिसर में कोविड वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज भी लगवाई। इस अवसर पर श्री पन्त ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों ने अभी तक पहली डोज नहीं लगवाई है, वह पहली डोज जरूर लगवाले तथा जिन्हे पहली डोज लगने के पश्चात दूसरी डोज हेतु समय पूरा हो चुका है, ऐंसे व्यक्ति दूसरी डोज़ अवश्य लगवायें। उन्होंने जनता से सामाजिक दूरी का अनुपालन करने, मास्क पहनने व समय-समय पर हाथ धौने एवं सेनिटाइज़र का उपयोग करने के का आह्वान किया।
निरीक्षण के दौरान आयुक्त काशीपुर चीनी मिल जय भारत सिंह, सहित डॉ.बलवीर सिंह, डॉ.राजेश कुमार सिंह, डॉ.आरके सिंह, डॉ.गौरव अग्रवाल, डॉ.अजय वीर सिंह, डॉ.डीएस पन्चपाल, डॉ.हरेन्द्र मलिक आदि उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!