Homeउत्तराखंडएक जुलाई को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काशीपुर में रोटरी क्लब ऑफ...

एक जुलाई को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काशीपुर में रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर कार्बेट द्वारा आयोजित कन्या श्री योजना के तहत छात्राओं को साइकिल का वितरण करेंगे

Spread the love

काशीपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आगामी एक जुलाई को काशीपुर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री यहां रोटरी क्लब आफ काशीपुर तथा रोटरी क्लब आफ काशीपुर कार्बेट द्वारा आयोजित कन्या श्री योजना के तहत निर्धन छात्राओं को साइकिल वितरण करेंगे। रामनगर रोड स्थित अनन्या होटल में एक जुलाई को सुबह दस बजे आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी रोटरी क्लब के आगामी गवर्नर पवन अग्रवाल ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों को दी। श्री अग्रवाल ने सर्वप्रथम रोटरी क्लब के बारे में अवगत कराते हुए पत्रकारों को बताया कि वर्ष 1905 में रोटरी का गठन हुआ। रोटरी विश्व की दूसरी सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की समाजसेवी संस्था है तथा विश्व के कई देशों में इसकी शाखाएं हैं। पवन अग्रवाल ने बताया कि 117 वर्ष के इतिहास में पहली बार कोई महिला कनाडा जेनिफर लोन रोटरी की अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बन रही है, जोकि एक जुलाई को अपना कार्यभार ग्रहण करने जा रही है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए आगामी एक जुलाई को देशभर में कन्या श्री योजना के तहत साइकिल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे देश में 2100 छात्राओं को साइकिल वितरित की जा रही है। कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की छात्राओं को साइकिल का वितरण किया जायेगा। छात्राओं का चयन सरकारी स्कूल व विद्या भारती से संबद्ध स्कूलों से किया गया है।

उन्होंने कहा कि रोटरी का उद्देश्य अधिक से अधिक छात्राओं को शिक्षित किया जाना है। बताया कि साइकिल वितरण का यह कार्यक्रम उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के छह प्रमुख शहरों में एकसाथ आयोजित हो रहा है, जोकि ऑनलाइन माध्यम से एकसाथ जुड़े रहेंगे। मंडल के अन्य 19 नगरों में भी इसी तरह साइकिल वितरण किया जाएगा। काशीपुर में एक जुलाई को सुबह दस बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अनन्या होटल में छात्राओं को साइकिल वितरित करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी अक्टूबर माह में छात्राओं को शैक्षिक सहायतार्थ इलैक्ट्रानिक टेबलेट वितरित किए जायेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान रोटरी क्लब के प्रमुख पदाधिकारियों में क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर देवेंद्र कुमार अग्रवाल, चीफ कोऑर्डिनेटर राज मेहरोत्रा, कार्यक्रम अध्यक्ष अनुराग सिंह, क्लब अध्यक्ष मनोज चौधरी, सचिव राजीव खरबंदा, उदित अग्रवाल, रोटरी क्लब ऑफ काशीपुर कार्बेट की अध्यक्षा डा. दीपिका गुड़िया आत्रेय, राहुल पैगिया, तनु आदि मौजूद थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!