Homeउत्तराखंड"अग्निपथ" पर आगरा में आक्रोश, युवाओं ने दिल्ली हाईवे पर लगाया जाम,...

“अग्निपथ” पर आगरा में आक्रोश, युवाओं ने दिल्ली हाईवे पर लगाया जाम, देशभर में उठ रहे विरोध के स्वर

Spread the love

नई दिल्ली। सेना भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध तेज होता जा रहा है। अग्निपथ योजना के विरोध में आगरा के सैकड़ों युवाओं ने बृहस्पतिवार की सुबह करीब 11 बजे दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। प्रदर्शनकारी युवाओं की मांग थी कि सेना में भर्ती पुरानी प्रक्रिया के तहत कराई जाए। आगरा में बीते साल हुई सेना भर्ती की लिखित परीक्षा कराई जाए। जाम की सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी युवाओं को समझाया। इसके बाद युवा हाईवे से हटे। हाईवे पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। बाह में प्रदर्शनकारी युवकों ने रोडवेज बस पर पथराव कर दिया। बस के शीशे टूट गए। इधर, दोपहर करीब 12 बजे बड़ी संख्या में युवाओं ने शहर में भारतीय स्टेट बैंक तिराहे पर जाम लगा दिया। इससे एमजी रोड पर बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंस गए।
सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने से आक्रोशित अभ्यर्थी बृहस्पतिवार की सुबह पहले आगरा-जयपुर हाईवे स्थित लेदर पार्क में जुटे। इसकी सूचना पर तहसीलदार किरावली, थाना मलपुरा पुलिस और सीओ अछनेरा राजीव सिरोही पहुंच गए। उन्होंने युवाओं को समझा-बुझाकर शांत कर दिया। प्रदर्शनकारी युवाओं का कहना था कि 2021 में हुई सेना भर्ती के लिए अभी तक लिखित परीक्षा नहीं हुई है। सरकार अब अग्निपथ योजना ले लाई है। इस योजना के तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना में कार्य करने का मौका मिलेगा। युवाओं ने तहसीलदार किरावली को ज्ञापन सौंपा और सेना भर्ती प्रक्रिया को पहले की तरह कराने की मांग की।
लेदर पार्क के बाद सैकड़ों की संख्या में युवा दक्षिणी बाईपास के पास पहुंच गए। यहां आगरा-दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी युवा अग्निपथ योजना को निरस्त कर पुरानी प्रक्रिया के तहत सेना भर्ती कराने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के चलते हाईवे पर कई किमी लंबा जाम लग गया। जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए। दोपहर करीब एक बजे जाम खुलवाया जा सका।

 


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!