Homeउत्तराखंडजसपुर कोतवाल ने किया उत्तराखंड की पूरीपुलिस को शर्मिंदा : विधायक बेहड़

जसपुर कोतवाल ने किया उत्तराखंड की पूरीपुलिस को शर्मिंदा : विधायक बेहड़

Spread the love

रुद्रपुर। विधायक किच्छा व पूर्व कैबिनेट मंत्री तिलक राज बेहड़ ने प्रेस को जारी बयान में कहा की जसपुर कोतवाल ने उत्तराखंड की पूरी पुलिस को शर्मिंदा किया है, पुलिस की कार्यप्रणाली से जनता का विश्वास उठने लगा है। पूरे प्रदेश में क़ानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है यही हाल उधम सिंह नगर पुलिस का है।

बेहड़ ने कहा की उधम सिंह नगर पुलिस के थाने चौकी दलाल चला रहे है, दलालों का थानो में बोलबाला है, पुलिस अवैध खनन में लिप्त है जनपद के अंदर पुलिस द्वारा अवैध खनन कराया जा रहा है, थाने चौकी पैसे लेकर अवैध खनन करवा रहे हैं।

बेहड़ ने कहा की जसपुर कोतवाल ज़ब किच्छा कोतवाल के पद पर तैनात था तब भी इन्होने किच्छा कोतवाली को ऐयाशी का अड्डा बना रखा था। हर शाम को किच्छा कोतवाली में दलालों के साथ बैठ कर शराब पीने पिलाने का खेल चलता था। मेरे द्वारा ज़ब तत्कालीन कोतवाल की शिकायत dig व एसएसपी को दी गयी उस समय अधिकारीयों ने मेरी बात को गंभीरता से नहीं लिया, यदि मेरी शिकायत को गंभीरता से लिया होता तो जसपुर कोतवाल की वजह से पुलिस की जो बदनामी हुई है वो ना होती।

बेहड़ ने कहा की पूरे प्रदेश में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं, चाहे पुलिस विभाग में भर्ती का मामला हो या फिर अंकिता हत्यकाण्ड का मामला हो जोकि अधिकारीयों की लापरवाही से हुआ। राज्य सरकार क़ानून व्यवस्था सँभालने में असफल साबित हो रही है। सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस विभाग काम कर रहा है। प्रदेश में लोगो को न्याय नहीं मिल पा रहा है। पुलिस प्रशासन भाजपा के नेताओं के दबाव में झूठे मुक़दमे लगा कर लोगो को जेल भेजा जा रहा है। किच्छा कोतवाली में आज भी दलालों की अवभागत जारी है उनके इशारे पर मुकदमे लिख कर लोगो को झूठा फसा कर जेल भेजा जा रहा है।

बेहड़ ने कहा की यदि पुलिस का यही हाल रहा और कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो पुलिस की मनमानी के खिलाफ, पुलिस के राजनैतिक संग्रक्षण के खिलाफ दीपावली के बाद बहुत बड़ा आंदोलन जनपद भर के अंदर किया जायेगा, उधम सिंह नगर पुलिस मुख्यालय के बाहर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!