Homeउत्तराखंडजेसीज में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम

जेसीज में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम

Spread the love

जेसीज में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम

जेसीज पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के विद्यार्थियों ने परीक्षा पर चर्चा 2024 में उत्साहपूर्वक सहभागिता की।

आगामी बोर्ड के परीक्षा में शामिल होने वाले समस्त विद्यार्थियों के साथ बातचीत के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम सातवा संस्करण का आयोजन 29 जनवरी, 2024 को स्कूल सभागार में प्रसारित किया गया । इसमें लगभग 1544 विद्यार्थियों ने सहभागिता की। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न प्रांतों के विद्यार्थियों से बातचीत की और उनके प्रश्नों का अपने अनूठे तरीके से जवाब दिया। उन्होंने इस कार्यक्रम की आवश्यकता दोहराई और कहा कि जीवन में बाधाओं को दूर करने के लिए आत्मविश्वास और संकल्प बहुत आवश्यक है। उन्होंने सलाह दी विद्यार्थियों को अच्छी नींद लेनी चाहिए नियमित व्यायाम करना चाहिए, स्वस्थ आहार लेना चाहिए। अध्यापक एवं अभिभावकों को बच्चो के साथ सामंजस्य बनाने के लिए सलाह भी दी !

बच्चों को सफलता सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक अभ्यास करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जीवन में चुनौतियां कम नहीं होनी चाहिए, इनका सामना करने से मन में आत्मविश्वास उत्पन्न होता है। यदि हमारे सामने अनेक चुनौतियाँ हैं तो समाधान भी हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह सही है सही दिशा, उचित रणनीति और नेतृत्व व्यक्तित्व विकास के प्रमुख गुण हैं।

छात्रों के साथ कार्यक्रम देखने वाले गणमान्य व्यक्तियों में मुख्य अतिथि श्री विशाल मिश्रा (मुख्य विकास अधिकारी ), श्री विकास शर्मा, (भाजपा प्रदेश सचिव), श्री कुँवर सिंह रावत (मुख्य शिक्षा अधिकारी), श्री डी. एस. राजपूत (जिला अधिकारी), श्री राजेंद्र सिंह (खंड शिक्षा अधिकारी), श्री राजेंद्र श्रीधर ( वरिष्ट भाजपा नेता), जिला समन्वयक श्री हिमांशु चौहान, (जिला कोऑर्डिनेटर) मंजरी मिश्रा और समाज सेवक श्री दमन ग्रोवर जी उपस्थित थे ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने समस्त अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय के महासचिव श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर, निदेशक श्री सुधांशु पंत, समस्त समन्वयक और शिक्षक भी उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!