जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में संपन्न हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के दिये निर्देश

खबरे शेयर करे -

रूद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। डाॅ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी युगल किशार पन्त ने जनपद में हो रही वाहन दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद में यातायात व्यवस्था सुरक्षित व सरल हो। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रों हेतु निर्धारित स्पीड लिमिट की जानकारी हेतु गति सीमा संकेतक लगाए जायें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि एनएच से मिलने वाले लिंक मार्गों पर स्पीड ब्रेकर लगाए जाये।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि यातायात को निर्बाध रूप से संचालन हेतु अनावश्यक कट्स को बन्द किया जाये और इसकी शुरूआत जिला कार्यालय के सामने खुले कट को बन्द करके की जाये। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिमाह सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का सोशल आॅडिट किया जाये। उन्होंने काशीपुर तथा रूद्रपुर में आॅटोमेटेड ड्राइविंग ट्रेक निर्माण हेतु व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्यवाही करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि शतप्रतिशत ई-रिक्शों का पंजीकरण किया जाये और गैर पंजीकृत ई-रिक्शा संचालको के खिलााफ सख्ती से कार्यवाही की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सुरक्षात्मक दृष्टि से ई-रिक्शा में दाई साइड जाली लगवाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, एसपी चन्द्रशेखर घोड़के, एआरटीओ बीके सिंह, पूजा नयाल, एके झा, अधिशासी अभियंता अरूण कुमार, एनएचएआई मेनेजर अक्षत विश्नोई, अपर मुख्य अधिकारी तेजसिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *