डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल को धूमधाम से मनाई जाएगी : दीपक सागर

खबरे शेयर करे -

डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल को धूमधाम से मनाई जाएगी : दीपक सागर

डा० भीमराव अंबेडकर नव युवा मंच के संयोजक दीपक सागर ने प्रेस वार्ता में बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बाबा साहेब डॉ० भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में भव्य शोभायात्रा का आयोजन दिनांक 14 अप्रैल, दिन रविवार अपराहन 2:00 बजे से किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड सरकार/विधायक गदरपुर अरविंद पांडेय दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

इसी क्रम में मुख्य अतिथि, सामाजिक व प्रबुद्ध नागरिकों का सम्मान किया जाएगा। शोभा यात्रा का आरंभ स्थल वार्ड नंबर 36 आदर्श कॉलोनी नई घास मंडी निकट पानी की टंकी के पास से होगा। साथ ही कार्यक्रम का रोड निम्नवत रहेगाः- आदर्श कॉलोनी वार्ड नंबर 36 से होते हुए बालाजी द्वार से होते हुए अग्रसेन चौक से अंबेडकर चौक पर पहुंचेगी तत्पश्चात मुख्य बाजार से होते हुए भगत सिंह चौक से गल्ला मंडी रोड से होते हुए इंदिरा चौक पर पहुंचकर मुख्य बाजार स्थित अंबेडकर जी की प्रतिमा पर कार्यक्रम का समापन किया जाएगा।

वरिष्ठ समाज सेवी संजीव गुप्ता ने बताया कि यह शोभायात्रा विगत पिछले कई वर्षों से शहर के मुख्य मार्गो से निकलते हैं एवं बाबा साहब की नीति एवं कृतियों को जनजन तक पहुंचाने का कार्य करते हैं एवं देश भक्ति से ओत प्रोत सुंदर-सुंदर झांकियां का भी इसमें समावेश होता है। अनुसूचित जाति

समाज के साथ साथ इसमें सभी वर्ग एवं समाज के लोग बढ़-चढ़कर हर वर्ष प्रतिभाग करते हैं।

पार्षद रंजीत सागर ने बताया कि समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों महानुभावों को डॉ० भीमराव अंबेडकर युवा मंच के द्वारा प्रतिवर्ष सम्मानित भी किया जाता है एवं इस शोभायात्रा से हम हर समाज में बाबा साहब द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं एवं बाबा साहब द्वारा समाज हित में जो कार्य किए गए हैं उनको जन-जन तक पहुंचाते हैं एवं हजारों की संख्या में डॉ० भीमराव अंबेडकर जी की इस शोभायात्रा में सभी समाज के लोग प्रतिभा करते हैं एवं इस वर्ष भी कार्यक्रम संयोजक दीपक सागर एवं डॉ भीमराव अंबेडकर नवयुवा मंच के सभी पदाधिकारी विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों से पुनः यह अपील करते हैं कि बाबा साहब डॉ० भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के शुभ अवसर पर उक्त शोभायात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले एवं जगह-जगह विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक संगठन के लोग उपरोक्त शोभायात्रा का स्वागत एवं सत्कार एवं अभिनंदन करें।

इस मौके पर वरिष्ठ समाज सेवी संजीव गुप्ता, पार्षद रंजीत सागर, शैलेंद्र कोली, राजू राजोरिया, प्रदीप सागर, हिम्मतराम कोली, दर्शन कोली, सुशील सागर, सुरेश भारती सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

यह पूर्णता गैर राजनीतिक कार्यक्रम रहेगा।


खबरे शेयर करे -