अमेनिटी फुटबाल टीम ने लंदन में जीता यूथ आर्सनल कप, लौटने पर होगा भव्य स्वागत

खबरे शेयर करे -

रुद्रपुर। लंदन के अमीरात स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में अमेनिटी की टीम ने पी०आर०एस काकचिंग की टीम को 7-2 से हराकर चैम्पियनशिप अपने नाम कर ली। मैच के आरम्भ में अमेनिटी के कप्तान निखिल चंद ने शुरूआती 2 गोल दाग कर अपने टीम को बढ़त दिला दी लेकिन पी०आर०एस काकचिंग की टीम ने वापसी करते हुए 2 गोल दाग कर बराबरी पर आ गए। अगले 2 मिनट ने निखिल ने मध्यांतर से पहले 2 गोल दाग कर टीम को स्कोर 4-2 कर दिया। मध्यांतर के बाद कामरूल ने ए के बाद एक लगातार 3 गोल दाग कर स्कोर 7-2 कर दिया ।
मैच समाप्ति पर टीम ने 7-2 से मैच जीत कर इतिहास रच दिया। उत्तराखण्ड की पहली टीम है जिसने विदेशी जमीन पर पहला टूर्नामेंट जीता है। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि बाइचुंग भूरिया ने ट्राफी तथा मैडल प्रदान किया इस मैच के बाद बाईचिंग भूटिया जो कि भारत के स्टार खिलाड़ी रह चुके अमेनिटी टीम की बहुत प्रशंशा की तथा आर्सनल क्लब के कोच ने भी अमेनिटी स्कूल की टीम की सराहना की। इस टूर्नामेंट से एक दिन पहले अमेनिटी की टीम ने मैत्री मैच में आर्सनल क्लब लंदन की यूथ टीम को 2-0 से भी हराया था।
अमीरात स्टेडियम में हर खिलाड़ी को खेलने का सपना पूरा हुआ। स्कूल के प्रबंधक श्री सुभाष अरोरा ने बताया कि टीम की तैयारी बहुत दिनों से चल रही थी टीम का यहाँ खेलने का अनुभव उनकी खेल प्रतिभा को और निखारने में मदद करेगा। उन्होंने टीम की जीत का श्रेय खिलाड़ियों एवं कोच श्री अमित वर्मा जी की कड़ी मेहनत का परिणाम बताया तथा टीम के उज्जवल भविष्य की कामना की।
श्री अरोरा ने बताया कि अभी हाल में भारतीय फुटबाल अन्डर-17 की टीम में शाश्वत पवार का चयन हुआ है जा एशिया कप में प्रतिभाग करेगा यह अमेनिटी स्कूल के लिए बड़ी सौभाग्य की बात है। उन्होंने बताया कि टीम 5 जून को रूद्रपुर वापस लौटेगी, लौटने पर टीम का स्वागत किया जायेगा।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *