पूर्व विधायक शुक्ला ने किया पंचायत भवन व गेट का लोकार्पण

खबरे शेयर करे -

किच्छा। ग्राम पंचायत नारायणपुर कोठा में राज्य वित्त के लगभग 24 लाख रुपए की लागत से बने पंचायत भवन, गेट व पंचायत भवन परिसर मे फर्श निर्माण कार्य का पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने ग्राम प्रधान दीपक मिश्रा व क्षेत्र पंचायत सदस्य अनुज पाठक के साथ लोकार्पण किया।
आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार ग्राम पंचायतो को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने में भरपूर सहयोग कर रही है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों में ग्राम सभा का बजट नाम मात्र का था जिससे कि कोई भी विकास योजना ग्राम प्रधान संचालित नहीं कर सकता था लेकिन केंद्र व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद गांव को भी विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मनरेगा के अलावा राज्य वित्त से ग्राम सभा में विकास कार्य कराने के लिए ग्राम प्रधान को छूट दी गई जिससे ग्राम प्रधान मनरेगा के अलावा भी विभिन्न विकास कार्यों को संपादित कर सके।
कहा कि मैंने भी अपने कार्यकाल में किच्छा विधानसभा क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई देने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार के सहयोग से केंद्र की विभिन्न योजनाओं को किच्छा में धरातल पर संचालित कराया। आज चुने गए जनप्रतिनिधि विपक्ष का जनप्रतिनिधि होने का नाटक कर किच्छा को विकास से विमुख करना चाहते हैं उन्हें जनता के सुख-दुख से मतलब नहीं है सिर्फ खनन पर हैं।लेकिन मैं लगातार सरकार, शासन व अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हूं तथा किच्छा को विकास से विमुख नहीं होने दूंगा। लगातार प्रयास के बाद बीते 26 जून को महिम राज्यपाल रिटायर्ड जनरल गुरमीत सिंह जी की उपस्थिति में उत्तराखंड सरकार व इजराइल सरकार के बीच हॉर्टिकल्चर का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की पंतनगर में स्थापना की सैद्धांतिक सहमति इसका प्रमाण है।
ग्राम प्रधान दीपक मिश्रा ने अपने संबोधन में सभी उपस्थित गणमान्य लोगों एवं सम्मानित जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व विधायक राजेश शुक्ला की विकास की सोच को देखते हुए मैंने भी उनसे सीख लेकर अपनी ग्रामसभा में विभिन्न कार्यों को संपादित किया जिसका लाभ सीधे-सीधे समस्त ग्रामवासियों को मिलेगा। क्षेत्र पंचायत सदस्य अनुज पाठक ने सभी से गांव के विकास में अपना हर संभव मदद करने के लिए सजग रहने का निवेदन किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नारायण पाठक,आदेश मिश्रा,अभिजीत पाठक,प्रवीण तिवारी,अखिलेश यादव,शशिकांत शर्मा,अजीत पाठक,वीरेंद्र यादव,नवनीत मिश्रा,राजेश तिवारी,मयंक तिवारी, रामु चतुर्वेदी,राम कुमार पांडेय,मनदीप वर्मा,जसवंत सिंह,अंकित पाठक,राजेश कश्यप,धर्मेंद्र तिवारी,अमित मदान,नरेंद्र ठुकराल,मनमोहन सक्सेना,चंदन जैसवाल,नितिन चरण,विशाल गुप्ता,इफ्तकार मिया,हरीश भट्ट,शेर सिंह,मयंक तिवारी,रविकांत वर्मा,प्रवीण छाबरा,चंद्र प्रताप सिंह,शिव कुमार यादव समेत समस्त ग्रामवासी मौजूद थे।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *