Homeदेशपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, इस्लामाबाद हाईकोर्ट से पैरामिलिट्री फोर्स...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, इस्लामाबाद हाईकोर्ट से पैरामिलिट्री फोर्स ने की गिरफ्तारी; जानें वजह

Spread the love

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने यानी पैरामिलिट्री फोर्स ने की है। इमरान खान 2 केसों में जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे। जहां उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
पाकिस्तान के अखबार द डॉन को एक चश्मदीद ने बताया कि जैसे ही इमरान खान हाईकोर्ट में दाखिल हुए, वैसे ही पैरामिलिट्री फोर्स और सशस्त्र दस्ते भी हाईकोर्ट में दाखिल हो गए। बख्तरबंद गाड़ियों से गेट ब्लॉक कर दिया गया और इसके थोड़ी ही देर बाद इमरान को पकड़कर बाहर लाया गया।
हाल ही में इमरान ने इंटेलिजेंस के आला अधिकारियों पर आरोप लगाए कि उन्होंने वजीराबाद में उनकी हत्या की साजिश रची। पाकिस्तानी सेना ने इन आरोपों को नकार दिया। इसके बाद आज ही इमरान ने एक वीडियो जारी कर फिर से आरोप दोहराए। इसके करीब 4 घंटे बाद उन्हें अदालत से गिरफ्तार कर लिया गया।
हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गिरफ्तारी के बाद ही गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को 15 मिनट के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। ये लोग कोर्ट में आएं और बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया
इमरान को अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया है। ये एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है। इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री इस यूनिवर्सिटी को गैरकानूनी तौर पर करोड़ों रुपए की जमीन दी थी। इस मामले का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था।
उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उन्हें गिरफ्तारी का डर दिखाकर अरबों रुपए की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी की बातचीत का एक ऑडियो लीक हुआ था। इसमें रियाज की बेटी कहती हैं कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी लगातार उनसे पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांग रही हैं। इस पर रियाज कहते हैं कि अगर सब कुछ वो कर देती हैं तो पांच कैरेट की अंगूठी दे दो।
खास बात यह है कि अल कादिर यूनिवर्सिटी में दो ही ट्रस्टी है। इमरान और उनकी पत्नी बुशरा। करीब 90 करोड़ की इस यूनिवर्सिटी में 6 साल में सिर्फ 32 स्टूडेंट्स के एडमिशन हुए। खान के ऊपर कुल मिलाकर 108 केस हैं। इनमें से 4 ऐसे हैं, जिनमें उनकी गिरफ्तारी तय है। यही वजह है कि खान इनमें से किसी भी मामले में अदालत के सामने पेश नहीं होते।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!