श्रीराम संस्थान में नवांगतुक विद्यार्थियों हेतु फाउंडेशन कोर्स कार्यक्रम का आयोजन

खबरे शेयर करे -

श्रीराम संस्थान में नवांगतुक विद्यार्थियों हेतु फाउंडेशन कोर्स कार्यक्रम का आयोजन

 

काशीपुर श्रीराम इन्स्टीटयूट ऑफ मैनेजमेन्ट एण्ड टैक्नोलॉजी में बी0बी0ए0, बी0सी0ए0 एवं बी0कॉम0(ऑनर्स) प्रथम सेमेस्टर के नवांगतुक छात्र-छात्राओं हेतु फाउंडेशन कोर्स का आयोजन किया गया जिसमें नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित एवं चरणों में पुष्प अर्पित कर किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को संस्थान के मैनेजमेन्ट, अध्यापकों, शैक्षिक व परीक्षा नीतियों, उपलब्धियों, संस्थान के शैक्षणिक कीर्तिमानों आदि से अवगत कराना था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फ्लैक्सीटफ इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष श्री अतुल असावा ने कहा श्रीराम संस्थान काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में शिक्षा का एक सर्वाेच्च संस्थान है एवं पिछले 20 वर्षाे से निरंतर अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान कर रहा है तथा उन्होंने छात्र-छात्राओं को अनुसाशन के 11 विभिन्न बिन्दुआंे पर व्याख्यान देते हुए उन पर अमल करने के लिए प्रेरित किया।

संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार ने प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा की श्रीराम कॉलेज छात्रहित के लिए सत्त प्रयासरत है उन्होंने कहा कि अगर किसी इमारत की नींव मजबूत हो तो वह स्वतः मजबूत हो जाती है इसी तरह फॉउण्डेशन कोर्स भी आपके भविष्य की तैयारी में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

संस्थान के निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को कहा कि समय और टेक्नोलॉजी का सटीक प्रयोग कर हम सभी सफलता प्राप्त कर सकते है उन्होंने कहा की समय को व्यर्थ न गवांते हुए अगर उसे सही दिशा एवं दशा में प्रयोग कर लिया जाय तो सीखने व कार्यकुशल होने से आपको कोई नहीं रोक सकता है।

प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए आपके पास ज्ञान के साथ सयंम होना बहुत जरुरी है साथ ही आपका अनुशासित होना भी अति आवश्यक है क्योंकि अनुशासन ही सफलता प्राप्त करने की एकमात्र कुंजी है

संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा, समस्त विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगणों ने उपस्थित छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।


खबरे शेयर करे -