श्रीराम संस्थान में वार्षिक क्रीड़ा सप्ताह का शुभारम्भ

खबरे शेयर करे -

श्रीराम संस्थान में वार्षिक क्रीड़ा सप्ताह का शुभारम्भ

काशीपुर श्रीराम इंस्टीटयूट में वार्षिक साप्ताहिक क्रीड़ा समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड एथलेटिक्स चयन समिति के अध्यक्ष श्री विजेंद्र चौधरी संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह व प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। विभिन्न खेलों से सम्बंधित यह कार्यक्रम सप्ताह भर चलेगा।

कार्यक्रम के आरम्भ में संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार जी ने सभी अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं का स्वागत किया और छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि पठन -पाठन के साथ क्रीड़ा भी शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है। श्रीराम संसथान के कई छात्र-छात्राएं क्रीड़ा क्षेत्र में संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।

मुख्य अतिथि श्री विजेंद्र चैधरी जी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों को खेल में भी भाग लेना चाहिए, इससे वह मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहते हैं। खेल धर्म जाति क्षेत्र से ऊपर है आज विश्व को यदि एक होना है तो खेल ही वह माध्यम है जो सम्पूर्ण विश्व में शांति स्थापित कर सकता है।

निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेल एवं शिक्षा दोनों में व्यक्ति को अच्छा सम्मान मिलता है। आज उत्तराखण्ड के खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन कर रहे हैं आप भी उत्तराखण्ड का नाम खेल में रोशन करें।

प्रतियोगिताओं की कड़ी में सबसे पहले बालक वर्ग की 100 मीटर की रेस का आयोजन हुआ। इसमें उज्जवल सिंह नेगी (बी० सी० ए० द्वितीय वर्ष) ने बाजी मारी। इसके बाद बालिका वर्ग की 100 मीटर की रेस में साइना सैफी (बी० एड० प्रथम वर्ष) ने अपनी जीत का परचम लहराया।

वार्षिक क्रीड़ा समारोह में खेलों जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बैडमिन्टन, 100 मीटर/200 मीटर रेस, लंबी कूद, टेबल टेनिस, कैरमबोर्ड, शॉटपुट आदि में प्रतिभाग करने के लिए भी संस्थान के सभी विभागों के छात्र-छात्राएं अत्यधिक उत्साहित रहे।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (शिक्षा विभाग) डॉ0 सुनीता शर्मा, विभागाध्यक्ष (प्रबन्धन विभाग) डॉ0 शोवित त्रिपाठी, विभागाध्यक्ष (कम्यूटर विज्ञान विभाग) श्री बलविन्दर सिंह तथा प्रवक्ता गण भी उपस्थित रहे।


खबरे शेयर करे -