अदालत के आदेश पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया

खबरे शेयर करे -

अदालत के आदेश पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया

 

काशीपुर। अदालत के आदेश पर आईटीआई थाना पुलिस ने सास-बहू की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। सास-बहू ने एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाया है। ग्राम रामनगर लतीफपुर, थाना टाण्डा बादली, जिला रामपुर यूपी निवासी पार्वती पत्नी स्व. प्यारे लाल ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसका पुत्र कपिल कुमार 15 फरवरी 2024 की सुबह करीब साढ़े दस बजे अपने घर से पत्नी डोली के साथ महुआखेडागंज जाने के लिए यह कह कर निकला था कि मैं महुआखेडागंज मे कम्पनी में काम करने जा रहा हूं और वहीं रहकर नौकरी करूंगा।
पार्वती ने बताया कि उसकी अपने पुत्र कपिल कुमार से 15 फरवरी की शाम तक कोई बात मोबाईल से नही हुई। उसने अपने पुत्र व बहू को फोन किया तो उनके मोबाईल स्विच ऑफ आये। उसने व अन्य परिवारजनों ने अपनी रिश्तेदारियों में फोन कर मालूमात की। कोई पता न चलने पर उसके छोटे पुत्र आनन्द ने 16 फरवरी को गुमशुदगी सूचना थाना आईटीआई में दी, परन्तु कोई नतीजा नहीं निकला। पार्वती के मुताबिक 26 फरवरी की सुबह साढ़े ग्यारह बजे उसके पास एक फोन आया कि हम पुलिस चौकी पैगा से बात कर रहे हैं और एक शव महुआखेडागंज, गिरधई, थाना आईटीआई, काशीपुर में नहर की ढांग पर पड़ा है, आकर पहचान लो कहीं तुम्हारा पुत्र तो नहीं है। जिसके बाद वह अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंची और शव की पहचान अपने पुत्र कपिल कुमार के रूप में की। जिसके बाद उसके पुत्र का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल काशीपुर में कराया गया। पार्वती ने बताया कि उसके पुत्र के शरीर में काफी जख्मों के निशान होने के कारण यह प्रतीत होता है कि उसकी हत्या उसकी बहू डौली पुत्री विजयपाल निवासी ग्राम शहजादपुर, हरेवली, कस्बा व थाना शेरकोट, जिला बिजनौर ने प्रीतम सिंह (डौली का जीजा) व भाई विक्की पुत्र विजयपाल तथा ललित पुत्र राणा सिंह निवासी पशु चिकित्सालय, मुरादाबाद तथा विपिन ग्राम चन्दन वाला, थाना नगीना, जिला बिजनौर के साथ मिलकर की है।
पार्वती ने बताया कि यह लोग उस पर व उसके परिवार पर दबाब बना रहे हैं कि अगर तुमने कोई पुलिस रिपोर्ट हमारे खिलाफ लिखवाई तो जैसे कपिल की हत्या की है, तुम्हारी भी हत्या कर देंगे। पार्वती ने उक्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गुहार लगाई। वहीं, डौली पत्नी कपिल कुमार ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह महुआखेड़गंज, काशीपुर में किराये के मकान में रहती है। उसकी शादी को दो माह पूरे हुये हैं। 27 जनवरी 2024 को वह अपने मायके चली गई थी। 15 फरवरी 2024 को उसने अपने पति को फोन किया तो उसके पति कपिल कुमार का फोन बंद आ रहा था। उसकी सास और देवर ने बताया कि कपिल कुमार घर से सारे ऑरिजनल डॉक्यूमेन्ट लेकर माल्या फूड में बन्टी ठेकेदार के पास ड्यूटी की तलाश में गया है। फिर कपिल घर नहीं आया तो उसने अपने रिश्तेदारों में मालूम किया लेकिन पति कपिल वहां भी नहीं मिला। डौली ने बताया कि दिनांक 26 फरवरी 2024 को उसके देवर चमन लाल के पास चौकी से कॉल आई कि एक शव मिला है और उसकी शिनाख्त करने के लिये बुलाया है। उसके दोनो देवर उसे बिना बताये चौकी पहुंचे तो उन्होंने पाया कि वह शव उसके पति का है। उसके पति का शव गिरधई में नहर के पास मिला था। उसके पति के सारे ऑरिजनल डॉक्यूमेन्ट गायब हैं, अभी तक भी उसके पति का मोबाईल नहीं मिला है। डोली ने कहा कि उसे अपने पति की मृत्यु को लेकर अपनी सास पार्वती देवी पत्नी प्यारे लाल व देवर चमन लाल व आनन्द कुमार पुत्र प्यारे लाल पर शक है। उसने कानूनी कार्रवाई की मांग की है। अदालत के आदेश पर सास पार्वती एवं बहू डौली की तहरीर के आधार पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।


खबरे शेयर करे -