महिला एवं सामाजिक जागरूकता की टीम ने लिया नेत्रदान का संकल्प

खबरे शेयर करे -

महिला एवं सामाजिक जागरूकता की टीम ने लिया नेत्रदान का संकल्प

भरे फार्म-आज महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति ने शहीद भगत सिंह सेवा समिति के साथ मिलकर नेत्रदान संकल्प कैम्प का आयोजन युवा कल्याण हाल रूद्रपुर में किया,शहीद भगत सिंह सेवा समिति जो आज किसी परिचित की मोहताज नही है।
जो पिछले लंबे समय से समाज के लिये ऐसे अदभुत व आश्चर्यजनक कार्यों को करते आ रही है जिनको सोचने से ही लोग डरते है। अभी वर्तमान में उनका नेत्रदान के ऊपर बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है।
इस कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष आदरणीय अरुण चुघ जी ने सभी को नेत्रदान के प्रति जागरूक किया,और बताया कि हमारा मिशन इस देश से ब्लाइंडनेस को खत्म करना है और नेत्रदान को फैशन बनाने का है,आगे उन्होंने बताया कि अभी तक हजारों की संख्या में नेत्रदान के फार्म समिति के माध्यम से भर चुके है।
आगे महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति की अध्यक्ष डॉ.उषा नरेन्द्र जैन ने सभी को नेत्रदान के प्रति जागरूक करते हुऐ कहा कि नेत्रदान संकल्प जिसमें समाज के उन लोगों को रोशनी मिल पाये जो इस दुनियाँ को देख नही पा रहे है यानि कि जिनके पास रोशनी नही है। परमात्मा का दिया हुआ ये तोफा हमारी ये आँखें हमारे इस दुनियाँ में न रहने के बाद किसी को रोशनी दे पाये। ये संकल्प लेना समाज के लिये एक बहुत बड़ा दान है, मरने के बाद ये शरीर मिट्टी में मिल जायेगा, लेकिन हमारी ये आँखें जिंदा रहेंगी।
आज महिला एवं सामाजिक जागरूकता की टीम से 30 से ज्यादा महिलाओं ने नेत्रदान का संकल्प लिया है। समिति की इन सदस्यों ने नेत्रदान संकल्प पत्र भरकर खुद को गौरवान्वित महसूस करने की बात कही,और साथ में नेत्रदान के प्रति समाज को जागरूक करने का भी संकल्प लिया।
नेत्रदान संकल्प पत्र भरने वाले समिति की अध्यक्ष डॉ.उषा नरेंद्र जैन-नरेंद्र सेठी जैन,उपाध्यक्ष राधा-सुभाष , मीडिया प्रभारी कविता-प्रदीप रावत,समिति की सदस्य सीता-सुनीलचौरसिया,रूपा-संदीप, नीरमती-जितेन्द्र,अनिता-वासुदेव,ममता-हेमन्त,हेमा-मनोज,निर्मला पथनी, कविता,दुर्गा, विमला,सुधा,राजेश्वरी, पुष्पा, सुनीता,गीता,पुष्पा, संध्या, प्रतिमा, गोमती,सुमन तिवारी आदि साथियों ने संकल्प पत्र भरें जिसमें शहीद भगत सिंह सेवा समिति के संस्थापक एवं अध्यक्ष अरुण चुघ, डॉ. मनमोहनसिंह,हरप्रीत सिंह,प्रथम बिष्ट,मनमीत सिंह रंधावा, रेनू जुनेजा जी ने सभी के फॉर्म भरवाये व इस कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाई।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *