Homeउत्तराखंडदानपात्र की जमीनों पर मालिकाना हक नहीं दिला पाया तो अगला चुनाव...

दानपात्र की जमीनों पर मालिकाना हक नहीं दिला पाया तो अगला चुनाव नहीं लड़ूंगाः ठुकराल

Spread the love

रूद्रपुर। निर्दलीय प्रत्याशी विधायक राजकुमार ठुकराल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि अगर तीसरी बार विधायक बनने के बाद वह ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में दान पात्र की जमीनों पर बसे लोगों को मालिकाना हक नहीं दिला पाये तो वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने विधायक बनने के बाद ग्रेड पे के लिए भी आर पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।
बीती रात अपने चुनाव कार्यालय में विधायक ठुकराल ने कहा कि ट्रांजिट कैम्प में हजारों की संख्या में बंगाली समाज और देशी समाज के लोग दानपात्र की जमीनों पर बसे हैं। इन बस्तियों में बसे लोगों को मालिकाना हक दिलाना उनकी प्राथमिकता है। तीसरी बार विधायक बनने के बाद इस समस्या के लिए पूरी ताकत से लड़ेंगे। अगर समस्या का समाधान नहीं करा पाये तो अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों के गे्रट पे के मुद्दे को लेकर कहा कि इस मामले को वह दो बार विधानसभा सत्र में उठा चुके हैं पुनः विधायक बनने के बाद इस समस्या को भी वह हर हाल में समाधन करायेंगे यह उनकी अखण्ड प्रतिज्ञा है। ठुकराल ने कहा कि जिस तरह से नजूल भूमि की समस्या का समाधान करने की उन्होनंे प्रतिज्ञा ली थी इसी तरह ये दोनों प्रतिज्ञायें भी वह पूरी करेंगे। साथ ही ठुकराल ने कहा कि वह जनता के लिए जिये हैं और जनता के लिए मरने की भी हिम्मत रखते हैं।
विधयक ठुकराल ने कहा इस चुनाव में उन्हें जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। सीटी का प्रचार चरम पर पहुंच चुका है रोज उनके साथ हजारों समर्थकों का कारवां उमड़ रहा है। ठुकराल ने कहा मैंने आज तक किसी काम का कोई पैसा नहीं लिया। आज मेरे साथ धर्मयुद्ध में हजारों समर्थक श्री राम सेना की तरह काम कर रहे हैं। ठुकराल ने कहा कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा संकट है। इससे पहले जब शहर पर सामने संकट आया था तब उन्होंने डटकर मुकाबला किया। आज जब उन पर संकट आया है तो मदद के लिए वह जनता की अदालत में हैं। ठुकराल ने कहा मेरे सामने जिसको टिकट दिया गया है वह आलीशन महलों में जीवन व्यतीत करने वाला व्यक्ति है। ऐसे व्यक्ति से गरीब जनता की भलाई की उम्मीद नहीं की जा सकती। वो व्यक्ति कभी मलिन बस्तियों में नहीं गया। ठुकराल ने कहा कि कुछ लोगों ने लवादा तो हिंदू का ओढ़ रखा है लेकिन उनका असली चेहरा कुछ और है। ऐसे लोगों को भी जनता के सामने बेनकाब किया जायेगा। ठुकराल ने कहा कि इस चुनाव में षडयंत्रकारियों, छल प्रपंच करने वालों और समाज को दिशा भ्रमित करने वालों से सभी लोग सावधान रहें। उन्होंने कहा जनता का विश्वास ही मेरा मार्ग प्रशस्त कर रहा है। जनता के बिना कोई भी उपलब्धि मेरे लिये बेकार है। जनता की भावनाएं मेरे साथ हैं। ठुकराल ने कहा कभी रूद्रपुर विधानसभा की जनता ने मुझे निराश नहीं किया। प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से लोग उन्हें भारी समर्थन दे रहे हैं। ठुकराल ने कहा 14 फरवरी से पहले छल प्रपंची उनके खिलाफ कई और षडयंत्र रचकर इस चुनावी समर में नैया पार करने की कोशिश करेंगे। ठुकराल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मुझ पर विश्वास करें और षडयंत्रकारियों से सावधान रहें। कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने शहर गुण्डागर्दी रंगदारी नहीं होने दी। जो लोग सूचना अधिकार का दुरूपयोग करते हैं जिन्होंने शहर को तुड़वाया, दुकानदारों को नुकसान पहुंचाया वो लोग आज मेरे खिलाफ एकजुट हो गये हैं। ठुकराल ने कहा मुझे जनता ने दस साल तक विधायक के रूप में और उससे पहले पालिका ध्यक्ष के रूप में सेवा करते हुए देखा गया है मेरे माथे पर कोई कलंक नहीं। कोई किसी प्रकार का घोटाला नहीं किया। इसीलिए जनता का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहा है। ठुकराल ने कहा कि रोज मेरे खिलाफ षडयंत्र रचे जा रहे हैं मुझे फंसाने की कोशिशें हो रही हैं लेकिन जनता के आशीर्वाद से उनका बाल भी बांका नहीं होगा।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!