अंतर विद्यालय जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता कर मेयर रामपाल ने किया शुभारंभ, खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

खबरे शेयर करे -

रुद्रपुर। मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्पोर्ट्स प्रमोशन फेडरेशन के द्वारा आयोजित अंतर विद्यालय जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का मेयर रामपाल सिंह ने शुभारंभ किया। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर मेयर रामपाल ने कहा कि आज के दौर में शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी हैं। खेल शारीरिक और मानसिक विकास में सहायक होते हैं। खेल से शरीर फिट होता है। इससे टीमवर्क और लीडरशिप की भावना बढ़ती है। खेल के माध्यम से नीरस जीवन में भी ऊर्जा का संचार होता है। खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। वर्तमान में स्पोर्ट्स में बेहतर जॉब के अवसर मिल रहे हैं। भाजपा सरकार खेलों और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रोत्साहन दे रही है। आज खेलों में कैरियर बनाने की संभावनायें लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दे रही है। ऐसे में अभिभावक की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्हें अपने स्तर पर ही बच्चों को खेल से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों जिसमें आर ए एन पब्लिक स्कूल, होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल, सैंट मेरी पब्लिक स्कूल,कोलंबस पब्लिक स्कूल, क्रिम्टन वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, डीपीएस, जेपीएस, एमेनिटी पब्लिक स्कूल,शिवालिक होली माउंट काशीपुर, द्रोण बैडमिंटन अकैडमी,गुरुकुल फाउंडेशन बैडमिंटन अकैडमी, हिल बैडमिंटन अकैडमी, रुद्रा बैडमिंटन अकैडमी से लगभग 15 टीमें और लगभग 500 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है।
इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी गिरीश चंद जोशी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमन अरोरा, शंकर मेहरा, सुधाकर सिंह, गोविंद परिहार, शरद जोशी आदि लोग उपस्थित रहे।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *