कुमाऊॅ विष्वविद्यालय ने बी0एड0 चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम किया घोशित

खबरे शेयर करे -

कुमाऊॅ विष्वविद्यालय ने बी0एड0 चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम किया घोशित

कुमाऊॅ विष्वविद्यालय के बी0एड0 चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम घोशित हुआ। जिसमे श्रीराम इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमैंट एण्ड टैक्नोलॉजी के सभी प्रषिक्षणार्थियों का रिजल्ट षत् प्रतिषत रहा। समस्त प्रषिक्षणार्थी प्रथम श्रेणी से उर्त्तीण हुए।
जिसमें प्रथम स्थान हिमानी रावत 84.65ः, द्वितीय स्थान राधा रावत 84.47ः और तृतीय स्थान पर उपासना चौधरी ने 84.12ः अंक प्राप्त किये।
इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार ने प्रषिक्षणार्थियों के षत् प्रतिषत परिणाम की प्रषंसा करते हुए कहा कि यह षिक्षक प्रषिक्षण कोर्स का अंतिम सेमेस्टर था जिसमे आपने काफी कुछ सीखा होगा। आपको भविश्य में और अधिक संयमित होकर मेहनत करनी होगी जिससे आप समाज में एक श्रेश्ठ षिक्षक के रूप में खुद को स्थापित कर पायेगें।
संस्थान के निदेषक प्रो0 (डा0) योगराज सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति कठिन परिश्रम करते है। वह अपना लक्ष्य आसानी से प्राप्त करते है। आप सभी को अपने लक्ष्य को सुनिष्चित करते हुए निरन्तर आगे बढते रहना चाहिए।
संस्थान के प्राचार्य (डा0) एस0 एस0 कुषवाहा ने सभी प्रषिक्षणार्थियों को प्रथम श्रेणी से पास होने की हार्दिक षुभकामनाएं देते हुए कहा कि षिक्षक समाज में दोहरी भूमिका निभाता है। वह समाज को नई दिषा और दषा प्रदान करता है। आप सभी भविश्य के भावी षिक्षक हैं। आपको अपनी भूमिका को समझते हुए बेहतर प्रर्दषन करते रहना चाहिए।
इस अवसर पर बी0एड0 संकाय के समस्त प्राध्यापकों ने प्रषिक्षणार्थियों को अभिप्रेरित करते हुए, उन्हें शुभकामनाये प्रेशित की।


खबरे शेयर करे -