Homeउत्तराखंडआकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने सबसे बड़े और बहुप्रतीक्षित ANTHE 2024...

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने सबसे बड़े और बहुप्रतीक्षित ANTHE 2024 के लांच के साथ ANTHE के 15 गौरवशाली वर्षों का जश्न मनाया, कक्षा सातवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए 100 फीसदी तक छात्रवृत्ति और नकद पुरस्कार की पेशकश

Spread the love

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने सबसे बड़े और बहुप्रतीक्षित ANTHE 2024 के लांच के साथ ANTHE के 15 गौरवशाली वर्षों का जश्न मनाया, कक्षा सातवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए 100 फीसदी तक छात्रवृत्ति और नकद पुरस्कार की पेशकश

ANTHE, एईएसएल की राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा, 19 से 27 अक्टूबर, 2024 तक ऑनलाइन और ऑफलाइन होगी

100 फीसदी तक छात्रवृत्तियाँ उपलब्ध; कक्षा 7 से 9 मेंशीर्ष 100 छात्रों और कक्षा 11-12 में शीर्ष 50 छात्रों के लिए नकद पुरस्कार

पांच छात्रों को कैनेडी स्पेस सेंटर, फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में दिवसीय पूर्ण खर्च यात्रा का लाभ मिलेगा

पिछले साल, 11.8 लाख सेअधिक छात्रों नेANTHE की परीक्षादी थी।

कई टॉपर्स (नीट यूजी और जे ई ई मेन और एडवांस्ड) नेANTHE के साथ अपनी यात्रा शुरू की

पंजीकरण शुरू हैंऔर छात्र/अभिभावक या तो anthe.aakash.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या अपने शहर में आकाश के निकटतम केंद्र पर जा सकते हैं।

रुद्रपुर ,अपनी प्रमुख छात्रवृत्ति परीक्षा ANTHE  के गौरवशाली 15 वर्षों को पूरा करते हुए, परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने गर्व से बहु प्रतीक्षित आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम (ANTHE) 2024 के लांच की घोषणा की है। ANTHE लोकप्रिय और सबसे अधिक मांग वाली परीक्षा है, जो सातवीं-बारहवीं कक्षा के छात्रों को महत्वपूर्ण नकद पुरस्कारों के साथ 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति अर्जित करने का मौका देती है, जिससे उन्हें चिकित्सा या इंजीनियरिंग में एक सफल करियर के अपने सपनों को हासिल करने में मदद मिलतीहै।

 

इस वर्ष, इसे विशेष और रोमांचक बनाने के लिए इसमें पांच उत्कृष्ट छात्रों के लिए फ्लोरिडा,  यू एस ए में कैनेडी स्पेस सेंटर की पांच दिवसीय पूर्ण-खर्च-भुगतान यात्रा शामिल की गई है। फ्लोरिडा में स्थित जॉन एफ कैनेडी स्पेस सेंटर, संयुक्त राज्य अमेरिका में नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) के दस फील्ड सेंटरों में से एक है।

 

ANTHE छात्र वृत्ति प्राप्त कर्ताओं को आकाश के व्यापक कोचिंग कार्यक्रमों से लाभ होगा, जो छात्र नीट, जे ई ई, राज्य सी ई टी और एन टी एस ई और ओलंपियाड जैसी छात्रवृत्ति परीक्षाओं के लिए तैयारी करते हैं।

 

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के हल्द्वानी/रुद्रपुर के निदेशक श्री भारत गोयल एवं श्री हिमांशु सिंघल ने बताया कीआकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम (ANTHE) ने अनगिनत छात्रों की आकांक्षाओं और क्षमताओं के बीच अंतर को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ANTHE के इन 15 वर्षों का जश्न मनाते हुए, हमने अपने पाठ्यक्रमों को पूरे देश में योग्य छात्रों के लिए सुलभ बनाने का काम किया है, हम ANTHE 2024 में मजबूत भागीदारी की आशा करते हैं और छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की दिशा में मार्ग दर्शन करने के लिए समर्पित हैं। इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री निखिल हैडियां ब्रांच प्रबंधक,मार्केटिंग हेड श्री अमितबिष्ट एवं समस्त स्टाफ समेतछात्र/छात्राएं उपस्तिथ रहे|

 

इस बार ANTHE अपने 15वें सफल वर्ष का जश्न मना रहा है, और इसके पास श्रेष्ठ उपलब्धियों का एक शानदार रिकॉर्ड है। इन वर्षों में, ANTHE के कई छात्रों ने नीट यू जी और जे ई ई एडवांस्ड जैसी प्रतिष्ठात्मक परीक्षाओं में शीर्ष स्थान हासिल किए हैं।

 

ANTHE 2024 का आयोजन 19 से 27 अक्टूबर 2024 के बीच ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में, भारत के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में होगा, 100 प्रतिशत तक की छात्रवृत्तियों के अलावा, शीर्ष स्कोरर्स को नकद पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा।

 

एथे ऑफलाइन परीक्षा 20 और 27 अक्टूबर 2024 को आकाश इंस्टीट्यूट के सभी 315+ केंद्रों पर सुबह 10:30 बजे से 11:30 बजे तकआयोजित की जाएगी, जबकि ऑनलाइन परीक्षा 19 से 27 अक्टूबर 2024 के बीच किसी भी समय लिया दी जा सकती है। छात्र अपने अनुकूल समय में एक घंटे का स्लॉट चुन सकते हैं।

 

ANTHE एक घंटे की परीक्षा होगी, जिसमें कुल 90 अंक होंगे और 40 बहु विकल्पीय प्रश्न होंगे, जो छात्रों की उन की कक्षा और विषय विचारों के आधार पर होंगे। कक्षा 7 से 9 के छात्रों के लिए, प्रश्न भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित और मेंटल एबिलिटी से संबंधित होंगे। कक्षा 10 के छात्रों के लिए चिकित्सा शिक्षा के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और मेंटलएबिलिटी से संबंधित होंगे, जब कि इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए भौतिकी,  रसायन विज्ञान, गणित और मेंटलएबिलिटी से संबंधित होंगे। ठीक उसी तरह, नीट के लिए लक्ष्य रखने वाले कक्षा 11-12 के छात्रों के लिए प्रश्न भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञानऔर जूलॉजी से संबंधित होंगे, जब कि इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित से संबंधित होंगे।

 

ANTHE 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि ऑनलाइन परीक्षा के प्रारंभ से तीन दिन पहले और ऑफलाइन परीक्षा के प्रारंभ से सात दिन पहले है। परीक्षा शुल्क दोनों ऑफलाइन औरऑनलाइन मोड के लिए 200 रूपये फीस निर्धारित की गई है। छात्र 15 अगस्त 2024 से पहले पंजीकरण शुल्क पर फ्लैट 50 प्रतिशत की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं।

 

ANTHE 2024 के परिणाम  8 नवंबर 2024 को कक्षा 10 के छात्रों के लिए, 13 नवंबर 2024 को कक्षा  7 से 9 के लिए, और16 नवंबर 2024 को कक्षा 11और 12 के छात्रों के लिए घोषित किए जाएंगे। इन परिणामों को हमारी ANTHE की वेबसाइट anthe.aakash.ac.in पर उपलब्ध कराया जाएगा।

 


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!