spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडसिख सम्मेलन की तैयारीयों की सूचना पर भड़के आंदोलनकारी*

सिख सम्मेलन की तैयारीयों की सूचना पर भड़के आंदोलनकारी*

Spread the love

*सिख सम्मेलन की तैयारीयों की सूचना पर भड़के आंदोलनकारी*

 

*आंदोलन स्थल पर हुई बैठक में विरोध करने का लिया गया निर्णय*

 

*15 दिसंबर को रुद्रपुर में होगी किसान प्रतिनिधियों की बैठक*

 

*क्रमिक अनशन जारी आज भी बैठे पांच किसान*

 

बाजपुर के 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि के भूमिधरी अधिकारों को लेकर तहसील परिसर में चल रहे भूमि बचाओ आंदोलन स्थल पर हुई बैठक में आज आंदोलनकारीयों ने आगामी 18 दिसंबर को रुद्रपुर में प्रस्तावित युवा सिख सम्मेलन की तैयारी के संबंध में सूचना मिलने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया।

आंदोलनकारियों ने कहा कि पिछले 4 महीने से भी अधिक समय से बाजपुर के किसान मजदूर व्यापारी अपने अधिकारों को लेकर तहसील परिसर में धरने पर हैं जबकि 4 साल से भूमिधरी अधिकार छीने गए हैं मुख्यमंत्री द्वारा ठोस आश्वासन देने के बावजूद भी अभी तक समाधान नहीं किया गया है ऐसी स्थिति में सम्मेलन करना आंदोलनकारी किसानों का मखौल उड़ाने जैसी स्थित है।वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि प्रस्तावित सम्मेलन का पुरजोर विरोध किया जाएगा और 15 दिसंबर को रुद्रपुर में आवास विकास गुरुद्वारा साहिब में जिले भर के किसान संगठनो के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगामी रणनीति बनाई जाएगी। आंदोलन कार्यों ने भाई पर के स्थानीय भाजपा नेताओं को भी समाधान न होने तक सम्मेलन न करने की हिदायत दी है।बैठक में किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड़ा, भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा, आयोजक रजनीति सिंह सोनू ,कुमायूं मंडल अध्यक्ष विक्की रंधावा, किसान यूनियन एकता उग्रह के स्टेट कमेटी के सदस्य लखविंदर सिंह, राजेंद्र सिंह गिल, दलजीत सिंह रंधावा, कुलबीर सिंह, सनी निज्कर, गुरविंदर सिंह सिद्धू, सनी खैरा, गुरु प्रताप सिंह काका, हरदेव सिंह,जोगिंदर सिंह,मलूक सिंह राजकिशोर सिंह दारा दिलेर रंधावा आदि थे।

 

बाजपुर।समाधान करे सरकार बाजपुर में करेंगे स्वागत*

आंदोलन स्थल पर भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि सरकार बाजपुर के हजारों परिवारों के भूमिधरी अधिकार जल्दी से जल्दी वापस करे। और बाजपुर के लोग पूरे जिले भर का सम्मेलन कर मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे जब तक किसानों मजदूरों व्यापारियों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक क्षेत्र के किसान मजदूर व्यापारी स्वागत करने की स्थिति में नहीं है।

 

बाजपुर।आंदोलन स्थल पर सालगिरह मनाई*

आज आंदोलनकारियों ने आंदोलन स्थल पर भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा व सुनीता टम्टा बाजवा के विवाह की आठवीं सालगिरह मनाते हुए केक काटकर शुभकामनाएं प्रेषित की।

वहीं बाजवा दंपति ने सालगिरह के अवसर पर पौधारोपण किया।

 

बाजपुर।क्रमिक अनशन पर बैठे पांच किसान*

आज क्रमिक अनशन पर मनराज धनोआ, हरविंदर सिंह, शिवेक धनोआ, अभिजीत सिंह, सतपाल सिंह पन्नूं बैठे।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!