Homeउत्तराखंडजेसीज पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन

जेसीज पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन

Spread the love

*जेसीज पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन*

जेसीज पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में दो दिवसीय वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न फील्ड और ट्रैक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमे विद्यालय के सभी सदनों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की । उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय पैराबैडमिंटन खिलाड़ी श्री शरद जोशी थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि , महासचिव और सभी खिलाडियों का स्वागत करते हुए शुभकामनाएं प्रदा न की और कहा कि यदि देश में चिकित्सालयों की संख्या कम करनी है तो ज्यादा से ज्यादा खेल मैदान बनाने होंगे। विद्यालय के महासचिव श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा सभी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में खेलों के माध्यम से श्रेष्ठ करियर के अवसर प्राप्त हो रहे हैं। इसलिए सभी विद्यार्थियों को खेलो में सहभागिता करनी चाहिए।

खेल विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को निखारने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स तथा सभी सदनों के खिलाड़ियों ने विद्यालय के बैग पाइपर बैंड की धुन पर मार्च पास्ट किया और मुख्य अतिथि में को सलामी दी। मुख्य अतिथि ने खेल ज्योति प्रज्वलित कर इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। सभी खिलाड़ियों ने खेल भावना बनाए रखने तथा खेल नियमों के पालन के लिए के लिए शपथ ली। इस प्रतियोगिता में 100मीटर,200मीटर, 400मीटर की दौड़ , 100× 400 की रिले रेस, लंबी कूद और शॉट पुट सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन सभी प्रतियोगिताओं में विद्यालय के खिलाडियों ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के अंकों के आधार पर प्रथम स्थान नेहरू सदन, द्वितीय स्थान सुभाष सदन तथा तृतीय स्थान गांधी सदन ने प्राप्त किया।

दूसरे दिन समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कत्याल ने कहा कि आज के खिलाड़ी ही आगे चलकर देश की श्रेष्ठ ओलंपिक प्रतिस्पर्धा में सहभागिता करने में सक्षम बनेंगे।

 

कार्यक्रम के सम्मानीय अतिथि अंतर्राष्ट्रीय पवार लिफ्टर कॉमनवेल्थ स्वर्णपदक विजेता श्री मुकेश पाल जी ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि खेलों में निरंतर अभ्यास की आवश्यकता होती है जिससे वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं।उन्होंने सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के बारे में बताया।

अखिल भारतीय पुलिस के पूर्व बॉक्सिंग प्रशिक्षक श्री सी .के. जोशी ने कहा कि विद्यार्थियों को खेलो के लिए सदैव प्रोत्साहित करना चाहिए जिससे वे देश के लिए पदक जीत कर राष्ट्र को गौरवांवित कर सकें।

 

कुमायूं बॉडी बिल्डिंग ऐसोसिएशन के सचिव श्री गिरीश चंद्र सत्यवली ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी अभिभावकों को उनके बच्चो को खेल में प्रशिक्षित करने के लिए प्रयास करना चाहिए और खेल प्रतियोगिताओं में सहभागिता करने के लिए समय-समय पर प्रेरित करना चाहिए।

विद्यालय के निदेशक श्री सुधांशु पंत जी ने समस्त अतिथियों और अभिभावकों का आभार व्यक्त किया तथा समस्त खिलाड़ियों को बधाई दी। मुख्य अतिथि व अन्य उपस्थित सम्मानित अतिथियों द्वारा सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी प्रदान की गईं। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!