Homeउत्तराखंडसावधान : आप  राज्यकर विभाग की नज़र में है !

सावधान : आप  राज्यकर विभाग की नज़र में है !

Spread the love

सावधान : आप  राज्यकर विभाग की नज़र में है !

राज्यकर विभाग व्यापारियों की खरीद बिक्री पर नज़र बनाए हुए है

रुद्रपुर । जी हां हम बिल्कुल सही कह रहे है यदि व्यापारी बिना बिल के ख़रीद फरोख्त कर रहे है तो उन पर राज्य कर विभाग की पूरी नज़र है सूत्रों की माने तो राज्यकर विभाग पूरे तरीके से व्यापारियों पर नज़र बनाए हुए है यदि आप दीपावली पर मिठाइयां, गिफ्ट आइटम, ड्राई फ्रूट्स और पटाखे आदि बेच रहे हैं तो आप के व्यापार कर पर नजर बनाए रखने के खुफिया कैमरों का इंतजाम हो सकता है, इसीलिए बगैर बिल के माल बेचना भारी पड़ सकता है।

सूत्रों की मानें तो राज्य कर विभाग ने दीपावली पर कर चोरी रोकने के लिए ठोस रणनीति तैयार की है। खासकर पटाखा, मिठाई, ड्राई फ्रूट्स और गिफ्ट पैक बेचने वालों पर खुफिया कैमरों की नजर रहेगी। राज्य व्यापार विभाग डमी कस्टमर भी भेज सकता है। व्यापार कर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों ने प्रचलित दुकानों के अलावा गोदाम भी ले रखे हैं, जहां न सिर्फ मिठाई बन रहीं हैं, बल्कि भंडारण से लेकर पैकिंग भी हो रही है और वहीं से बगैर बिल के आपूर्ति की तैयारी है। कर चोरी रोकने के लिए खुफिया कैमरों का इस्तेमाल पहली बार होगा?

ऐसे में कारोबारियों को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि कर चोरी पकड़े जाने पर असिस्मेंट के बाद भारी जुर्माना लगेगा। सिडकुल की कई फैक्टरियों को गोदाम से सीधे माल की आपूर्ति पर भी पूरी नजर रखी जाएगी।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!