Homeउत्तराखंडदिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रधानमंत्री मोदी से आज करेंगे भेंट

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रधानमंत्री मोदी से आज करेंगे भेंट

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, देहरादून। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं। सोमवार को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूर्ण होने के बाद मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है।
इस दौरान वह उत्तराखंड को सशक्त बनाने के लिए तैयार किए गए रोडमैप को प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे। यह भी माना जा रहा है कि वह 22 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रही चारधाम यात्रा को सुरक्षित, सुगम व सुव्यवस्थित बनाने को उठाए गए कदमों का ब्योरा भी प्रधानमंत्री को दे सकते हैं।
भूधंसाव की आपदा से जूझ रहे बदरीनाथ धाम के महत्वपूर्ण पड़ाव जोशीमठ शहर के उपचार और प्रभावितों के पुनर्वास के दृष्टिगत राहत पैकेज में बढ़ोत्तरी के साथ ही इसे शीघ्र निर्गत करने का आग्रह भी मुख्यमंत्री कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार दोपहर देहरादून से दिल्ली रवाना हुए और उत्तराखंड सदन पहुंचे। उनका सोमवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम निर्धारित है। उनकी इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
चर्चा है कि राज्य के विकास के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों, चालू वित्तीय वर्ष के बजट में किए गए प्रविधानों के साथ ही राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों की वह जानकारी देंगे। यही नहीं, सांगठनिक और राजनीतिक परिदृश्य को लेकर भी चर्चा की संभावना है।
सरकार ने उत्तराखंड को वर्ष 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का लक्ष्य तय किया है। इस क्रम में मुख्यमंत्री राज्य के लिए कुछ नई केंद्र पोषित योजनाएं स्वीकृत करने का भी आग्रह कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सोमवार को ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। माना जा रहा है कि राज्य में रेल सेवाओं के विस्तार का आग्रह कर सकते हैं। साथ ही चारधाम यात्रा के दृष्टिगत उत्तराखंड के लिए अन्य राज्यों से विशेष ट्रेन संचालित करने पर भी जोर दे सकते हैं। मुख्यमंत्री धामी दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी भेंट करेंगे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!