Homeउत्तराखंडजेसीस पब्लिक स्कूल में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन हुआ

जेसीस पब्लिक स्कूल में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन हुआ

Spread the love

जेसीस पब्लिक स्कूल के एन सी सी कैडेट्स ने सोमवार को रुद्रपुर में ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

रुद्रपुर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप प्रधानाचार्य सुधांशु पंत ने कहा, ”आज हम इस बात पर गौरव की अनुभूती कर सकते हैं कि सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत दुनिया का मार्गदर्शन कर रहा है।”
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को एन सी सी कैडेट्स एकता व अखंडता दिवस के रुप में मनाते है।
उप प्रधानाचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की जिस परिकल्पना को आज साकार किया जा रहा है, वास्तव में इसके शिल्पी सरदार वल्लभभाई पटेल थे।
उप प्रधानाचार्य ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन करते हुए कहा कि उनके जैसा महानायक जिस देश में हो, वह देश आतंकवाद, उग्रवाद, अलगाववादियों और भ्रष्टाचारियों के सामने घुटने नहीं टेक सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट कर रहा है।
उप प्रधानाचार्य ने कहा कि सरदार पटेल जैसा महानायक जिस देश में हो, वह देश आतंकवाद के सामने, उग्रवाद के सामने, अलगाववादियों और भ्रष्टाचारियों के सामने घुटने नहीं टेक सकता। वह देश मजबूती के साथ इस प्रकार की दुष्प्रवृत्तियों के खिलाफ लड़ने के लिए अपने आपको तैयार करता है।
इसके बाद हरीझंडी दिखाकर रन फॉर यूनिटी को रवाना किया गया।
आयोजन में शामिल स्कूल के बच्चों और तमाम अतिथियों को देश की एकता एवं अखंडता बनाए रखने में सक्रिय योगदान के लिए शपथ दिलाई एवं विजेताओं को मेडल देकर किया गया सम्मानित किया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!