बैडमिंटन चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले का फाइनल मैच संपन्न

खबरे शेयर करे -

बैडमिंटन चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले का फाइनल मैच संपन्न

रुद्रपुर के जेसीज पब्लिक स्कूल के ऑडिटोरियम में इंटरस्कूल बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फाइनल मैच सम्पन्न हुआ, जिसका शुभारंभ 23 अगस्त को और समापन 29 अगस्त को होना निश्चित किया गया। इस प्रतियोगिता में ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिले के 21 विद्यालयों के लगभग 254 खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के उद्घाटन में विद्यालय के महासचिव सुरजीत सिंह ग्रोवर ने विधिवत रूप से सभी अतिथियों का भव्य स्वागत किया। प्रतियोगिता के समापन के दौरान विद्यालय प्रबंधन समिति के महासचिव श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर, मुख्य अतिथि चंद्रशेखर आर० घोडके एस०पी० क्राइम ब्रांच उधमसिंहनगर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में विनय कुमार जोशी (अध्यक्ष जु० जित्सु एसोसिएशन ऑफ इंडिया), शरद जोशी (पैरा ओलंपियन बैडमिंटन) उपस्थित रहे। अतिथियों का स्वागत विद्यालय के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत के साथ किया। तत्पश्चात बैडमिंटन चैम्पियनशिप की शृंखला के अंतिम दिवस दिनांक 29.08.2024 को अंडर-17 बॉयज सिंगल्स फाइनल में अद्विक शाह (ए०बी०एम० हल्द्वानी) और मृदुल पांडेय (नैनी वैली) के बीच काँटे की टक्कर देखने को मिली। इस रोमांचक मुकाबले में मृदुल पांडेय ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए अद्विक शाह को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

मैच की शुरुआत से ही दोनों खिलाडियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। मृदुल ने अपने सटीक शॉट्स और धैर्यपूर्ण खेल के दम पर अद्धिक पर दबाव बनाए रखा। अद्विक ने भी कड़ा मुकाबला दिया और कई मौकों पर शानदार वापसी की, लेकिन अंततः मृदुल की रणनीति और खेल पर उनकी पकड़ ने उन्हें जीत दिलाई।

इस जीत के साथ मृदुल ने न केवल अपने स्कूल बल्कि अपने जिले का नाम भी रोशन किया। मैच के बाद मृदुल ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच और परिवार को दिया, जिन्होंने पूरे चैम्पियनशिप में उनका साथ दिया और उन्हें प्रेरित किया।

चैम्पियनशिप के आयोजकों और मुख्य अतिथि ने इस शानदार जीत के लिए बधाई दी और सभी प्रतिभागियों को पुरूस्कार से सम्मानित किया। वहीं खिलाड़ियों के खेल की भी सराहना की गई और उन्हें आने वाले टूर्नामेंट्स के लिए शुभकामनाएँ दी गई।

समापन समारोह के दौरान विद्यालय के निदेशक सुधांशु पन्त, प्रधानाचार्य प्रवेश मेहरा ने भी खिलाडियों के प्रयासों की सराहना की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता न केवल इन दो जिलों के लिए बल्कि पूरे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है, और भविष्य में यह प्रतियोगिता खिलाडियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

समारोह का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसमें सभी प्रतिभागियों और दर्शकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।


खबरे शेयर करे -