गुरुकुल फाउंडेशन स्कूल ने अपनी वार्षिक प्रदर्शनी “परमपरा: पर्यावरण” का आयोजन किया

खबरे शेयर करे -

गुरुकुल फाउंडेशन स्कूल ने अपनी वार्षिक प्रदर्शनी “परमपरा: पर्यावरण” का आयोजन किया

 

काशीपुर गुरुकुल फाउंडेशन स्कूल ने अपनी वार्षिक प्रदर्शनी “परमपरा: पर्यावरण” का आयोजन किया, जिसमें माननीय अध्यक्ष नीरज कपूर जी, माननीय निदेशक वसुधा कपूर जी और माननीय प्रिंसिपल प्रतीक गोयल जी की उपस्थिति ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की। इस जीवंत कार्यक्रम में प्री-नर्सरी से लेकर ग्रेड 3 के युवा शिक्षार्थियों ने भाग लिया और अपनी रचनात्मकता तथा पर्यावरण के प्रति जागरूकता का प्रदर्शन किया, जिससे समुदाय के लिए एक आनंदमय अनुभव बना।

इस प्रदर्शनी की विशेषताएँ में प्री-नर्सरी के “पर्यावरण सुपरहीरो” शामिल थे, जिन्होंने कल्पनाशील प्रदर्शनों को प्रस्तुत किया। एलकेजी के छात्रों ने ईको बाजार में पर्यावरण-अनुकूल उत्पादों को बढ़ावा दिया और “ईको बिन्स और ईको न्यूज क्रिएशंस” का प्रदर्शन किया, जिसमें पुनर्चक्रण पर ध्यान केंद्रित किया गया। जबकि यूकेजी के छात्रों ने जल संरक्षण के विषय पर कलात्मक स्थापना की।

प्री-नर्सरी से लेकर ग्रेड 3 तक के छात्रों द्वारा किए गए इंटरएक्टिव रोल-प्ले और नाटकों ने प्रतिभागियों को हैंड्स-ऑन लर्निंग के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।

इस सफल प्रदर्शनी में कई माता-पिता और सामुदायिक सदस्यों ने भाग लिया, जो हमारे युवा पर्यावरण समर्थकों की प्रतिबद्धता का जश्न मनाने के लिए एकत्र हुए और उपस्थित लोगों के बीच रचनात्मकता और ज्ञान साझा करने को बढ़ावा दिया। इस कार्यक्रम में छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत स्पष्ट थी, जिसे सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति ने और भी विशेष बना दिया।


खबरे शेयर करे -