Homeउत्तराखंडरूद्रपुर पहुंचने पर हरीश रावत का किया स्वागत

रूद्रपुर पहुंचने पर हरीश रावत का किया स्वागत

Spread the love

रूद्रपुर पहुंचने पर हरीश रावत का किया स्वागत


रावत ने कहा कांग्रेस हमेशा गरीबों के साथ

रूद्रपुर। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का जिला मुख्यालय पहुंचने पर जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जोरदार स्वागत किया साथ ही उन्हें रूद्रपुर में प्रशासन द्वारा गरीबों को उजाड़े जाने की कार्रवाई को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। हरीश रावत ने मामले को लेकर सीएम से वार्ता करने का आश्वासन दिया।

एक होटल में पूर्व सीएम हरीश रावत का स्वागत करने के साथ ही जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा सहित शहर के अन्य कांग्रेस नेताओं ने रूद्रपुर के हालातों को लेकर विस्तार से जानकारी दी। हिमांशु गावा ने बताया कि भगवानपुर गांव में पुलिस ने बर्बरता पूर्ण व्यवहार करते हुए गरीबों की बस्ती को उजाड़ने का काम किया है। पुलिस ने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा और उन पर लाठियां बरसायी। इसके अलावा प्रशासन जगतपुरा] शिवनगर] खेड़ा] भूतबंगला आदि बस्तियों में सैकड़ों मकानों को अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ने की तैयारी कर रहा है इसके लिए प्रशासन ने नोटिस भी थमा दिये हैं। जिससे हजारों के सामने बेघर होने का खतरा मंडरा रहा है।

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को बसाने का काम किया है जबकि भाजपा सरकार ने हमेशा गरीबों को उजाड़कर उनके आशियानों को छीनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो नजूल नीति बनायी थी वह आम जनता के हित में थी लेकिन भाजपा सरकार ने नई नजूल नीति के नाम पर सिर्फ जनता को छलने का काम किया है। नजूल नीति पर आज सभी को मालिकाना हक नहीं मिल पा रहा है। श्री रावत ने कहा कि भाजपा जन अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर रही है। जनता में सरकार के खिलाफ असंतोष है। श्री रावत ने कहा कि कांग्रेस जनता के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि गरीबों को उजाड़े जाने की कार्रवाई को लेकर वह शीघ्र ही खुद मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। जरूरत पड़ी तो जनता को साथ लेकर बड़ी लड़ाई लड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाना जरूरी है तो पहले प्रभावित लोगों के पुनर्वास की व्यवस्था की जानी चाहिए।

इस अवसर पर सीपी शर्मा, मीना शर्मा,अनिल शर्मा, संदीप चीमा,सुनील आर्य, सतीश कुमार, बाबू विश्वकर्मा,सुरेश यादव, संजीव राठौर, उमर अली, निसार खान,डा- अजय सिंह, हरीश बावरा, गोपाल भसीन,भूपेश सोनी, मकसूद अहमद, इरशाद आदि मौजूद थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!