Homeउत्तराखंडसितारगंज जेल में रखा जाएगा जगजीत उर्फ जग्‍गा, पैरोल लेकर हो गया...

सितारगंज जेल में रखा जाएगा जगजीत उर्फ जग्‍गा, पैरोल लेकर हो गया था फरार; प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े हैं तार

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, रुद्रपुर। वर्ष 2018 में कार चालक की हत्या करने और बहन की शादी के नाम पर पैरोल से फरार आतंकी जगजीत सिंग उर्फ जग्गा को पुलिस तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर ऊधमसिंह नगर जिले में ले आई है। जिसे सितारगंज की जेल में रखा जाएगा, इसके लिए जेल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है।
जग्गा पर जहां ऊधमसिहनगर में हत्या सहित चार केस दर्ज है। वहीं दिल्ली एटीएस ने प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स व पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से ताल्लुक होने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
गूलरभोज निवासी जगजीत सिंह जग्गा ने वर्ष 2018 में एक कार चालक की हत्या कर कार लूट ली थी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जग्गा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद वर्ष 2022 में जग्गा ने अपनी बहन की शादी का बहाना बनाकर न्यायालय से पैरोल ले लिया। जिसके बाद से वह फरार हो गया था। समयावधि निकलने के बाद जब जग्गा न्यायालय में हाजिर नहीं हुआ तो उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई थी।
जनवरी 2023 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एटीएस ने जगजीत सिंह उर्फ जग्गा व उसके साथी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया। उन पर प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संपर्क से लिंक होने की पुष्टि हुई थी।
इसका पता चलते ही ऊधमसिहनगर पुलिस और खुफिया एजेंसी भी पूछताछ के लिए दिल्ली गई थी। साथ ही उसे रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन भी किया था। इधर, सोमवार को ऊधम सिंह नगर पुलिस कड़ी सुरक्षा में जग्गा को लेकर जिले में पहुंच गई है। जहां से उसे सितारगंज जेल में शिफ्ट किया गया है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!