Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड की झांकी’’ मानसखण्ड को आम जनता में दिखाये जाने के लिए...

उत्तराखण्ड की झांकी’’ मानसखण्ड को आम जनता में दिखाये जाने के लिए रवाना किया विधायक और डीएम ने दिखाई हरी झंडी

Spread the love

रूद्रपुर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड-2023 में प्रथम स्थान पर रही उत्तराखण्ड की झांकी’’ मानसखण्ड’’ को विधायक शिव अरोरा तथा जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने सोमवार को जिला कार्यालय परिसर से हरी झण्डी दिखाकर आम जनता में दिखाये जाने के लिए रवाना किया।
इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा ने कहा कि देवभूमि के लिए यह बहुत गौरव का समय है कि कर्तव्य पथ पर राज्य की मानसखण्ड पर आधारित झांकी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उत्तराखण्ड की झांकी को राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला है, जो हमारे लिये तथा देवभूमि उत्तराखण्ड के लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस झांकी में जागेश्वर मन्दिर, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण कला, योग तथा वनों का समावेश किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नैतृत्व में जिस प्रकार से अध्यात्म और देवभूमि का प्रचार प्रसार हो रहा है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि झांकी को सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शनी हेतु रोका जायेगा और झांकी किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा होते हुए चम्पावत जिले में प्रवेश करेगी, जिससे कि सभी क्षेत्रवासियों को झांकी में जागेश्वर मन्दिर, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण कला, योग तथा वनों का समावेश से तैयार सुन्दर झांकी के दर्शन हो सकें।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा, तहसीलदार नीतू डागर आदि उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!