Homeउत्तराखंडश्रीराम संस्थान काशीपुर में मनाया गया अभियंता दिवस

श्रीराम संस्थान काशीपुर में मनाया गया अभियंता दिवस

Spread the love

श्रीराम संस्थान काशीपुर में मनाया गया अभियंता दिवस

 

 

काशीपुर अभियंता दिवस के शुभअवसर पर श्रीराम संस्थान काशीपुर के कंप्यूटर साइंस विभाग द्वारा अभियंता सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य देश व दुनिया के सभी अभियंताओं को उनके योगदान के लिए आभार एवं शुभकामनाएं प्रदान करना था। इस दौरान कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति प्रदान करते हुए देश व दुनिया के सभी अभियंताओं की उपलब्धि एवं उनके योगदान को दर्शको के समक्ष प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित एवं चरणों में पुष्प अर्पित कर किया गया।

संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार ने कहा की यहाँ पर उपस्थित सभी छत्र – छात्राएं भावी इंजीनीर्स हैं इसलिए आपको समाज में स्वयं को इस प्रकार तैयार करना होगा की सम्पूर्ण संसार आपकी उपलब्धि एवं योगदान को हमेशा याद रखे ।

संस्थान के निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह ने कहा कि आप एक सफल अभियंता तभी बन सकते है अगर आपके अंदर कुछ कर गुजरने का जुनून हो साथ में आप अपनी कक्षाओं में निरंतर उपस्थिति रहती है तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है।

संस्थान के प्राचार्य डॉ॰ एस॰एस॰ कुशवाहा ने सभी अभियंताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा की हमारे देश व सम्पूर्ण विश्व के विकास में अभियंताओं का मत्वपूर्ण योगदान है आज मनुष्य चाँद पर पहुँच चुका है यह सब वैज्ञानिक व अभियंताओं की देन है।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (कम्यूटर विज्ञान विभाग) श्री बलविन्दर सिंह तथा समस्त प्राध्यापक-प्राध्यापिकाएं उपस्थित रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!