Homeउत्तराखंडभारतीय प्रबंधन संस्थान में"राष्ट्रीय प्रसारण दिवस" के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन...

भारतीय प्रबंधन संस्थान में”राष्ट्रीय प्रसारण दिवस” के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Spread the love

भारतीय प्रबंधन संस्थान में”राष्ट्रीय प्रसारण दिवस” के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 

 

 

काशीपुर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल द्वारा काशीपुर के भारतीय प्रबंधन संस्थान में”राष्ट्रीय प्रसारण दिवस” के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार ने पिछले नौ वर्षों में भ्रष्टाचार मुक्त शासन और गरीबी उन्मूलन समेत अन्य विकास कार्य व कार्यक्रमों में बहुत ऊंची मानदंडों को हासिल किया है और इसमें सोशल मीडिया के जरिए जनभागीदारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों का डाटा प्रस्तुत किया। वही इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए भारतीय प्रबंधन संस्थान के डीन डेवलपमेंट प्रोफेसर कुणाल के गांगुली ने कहा की उनके संस्थान द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों के विस्तार के लिए सोशल मीडिया का और प्रभावी ढंग से इस्तेमाल की आवश्यकता है ,जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर “दैनिक भास्कर” के हल्द्वानी संस्करण के संपादक रवि शंकर शर्मा ने पारदर्शी प्रशासन में दैनिक समाचार पत्रों की भूमिका की चर्चा करते हुए बताया कि जनचेतना फैलाने में समाचार पत्रों का बड़ा योगदान रहा है ।

वही काशीपुर स्वयंसेवी संगठन “ख्वाहिश” की प्रमुख आयुषी नागर ने सामाजिक सेवाओं में सोशल मीडिया की भूमिका की चर्चा की। केंद्रीय संचार ब्यूरो विभाग के कलाकार भास्कर जोशी ने रेडियो के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए इसके भावी भूमिकाओं की चर्चा की।

संस्थान के प्रोफेसर अनिरुद्ध जेना ने संचार माध्यमों का प्रबंधन में इस्तेमाल को लेकर महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी दी ।कार्यक्रम में विभागीय कलाकार श्रीमती शर्मिष्ठा चक्रवर्ती द्वारा गीत भी प्रस्तुत किए गए और अंत में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सही जवाब देने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल देकर पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट काशीपुर के कुछ छात्र छात्राओं ने गीत कविता व तबला वादन भी प्रस्तुत किया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!