Homeउत्तराखंडउत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने14 अगस्त को “...

उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने14 अगस्त को “ विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” के रूप में राष्ट्रीय दिवस घोषित करने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया

Spread the love

उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने14 अगस्त को “ विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” के रूप में राष्ट्रीय दिवस घोषित करने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया

 

 

 

काशीपुर 1947 बटवारे के समय हिन्दू व हिंदुस्तानी रहने के लिये क़ुर्बानी देने वाले बुजुर्गो को श्रद्धांजली देने के लिये व तीन कपढ़ो में सब कुछ लूटा कर व छोड़ कर आये बुजुर्गो के त्याग व बलिदान की गाथाओ को युगो युगो तक पहुँचाने के लिये समाज की माँग को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 75 वर्षों बाद 14 अगस्त को “ विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” के रूप में राष्ट्रीय दिवस घोषित कर देश द्वारा सम्मान दिया गया जिसके लिये उन बुजुर्गो के वारिस माननीय मोदी जी के बहुत आभारी है।

उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने अवगत किया की प्रदेश भर की समस्त इकाइयाँ इस दिवस पर अपने बुजुर्गों को श्रद्धांजली देने व बटवारे से पूर्व जन्मे बुजुर्गो को सम्मान देते हुए अपनी आप बीती को आज की पीढ़ी के सामने रखेगी व इस समारोह को “ एक दिवा अपने बुजुर्ग की क़ुर्बानियों के नाम “ से प्रचारित किया गया है। साथ ही इस दिवस पर सभी इकाइयाँ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए उनकी लम्बी उम्र की प्रार्थना भी करेंगे।

उत्तरांचल पंजाबी महासभा के काशीपुर ज़िला अध्यक्ष प्रवीण सेठी ने अवगत किया की 14 अगस्त को काशीपुर श्री नानकना साहिब गुरद्वारे में बटवारें में शहीद हुए बुजुर्गो की आत्मा शांति की हरदास की जायेगी साथ ही बटवारे से पूर्व अखंड भारत में जन्मे बुजुर्गो को सम्मान करते हुए उनकी आप बीती को नई पीढ़ी को सुनायेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए उनकी लम्बी उम्र के लिये हरदास भी की जायेगी। इस कार्यक्रम की तैयारी हेतू आज एक बैठक गुरद्वारा नानकना साहिब में हुई जिसमे प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई, ज़िला अध्यक्ष प्रवीण सेठी, प्रदेश कोषाध्यक्ष राजीव परनामी, संरक्षक जसपाल चड्ढा, मनीष सपरा, सतपाल सिंह,जगमोहन सिंह बनटी आदि उपस्थित रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!