Homeउत्तराखंडविधायक शिव अरोरा ने अपने कैम्प कार्यालय पर लोक निर्माण विभाग की...

विधायक शिव अरोरा ने अपने कैम्प कार्यालय पर लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की, विधायक बोले विकास कार्याे में गति लिये विभाग

Spread the love

रुद्रपुर। विधायक शिव अरोरा ने अपने कैम्प कार्यालय पर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विधानसभा रुद्रपुर में हो रहे राज्य योजना व जिला योजना अंतर्गत स्वीकृत मार्गाे के कार्याे की समीक्षा की। विधायक शिव अरोरा ने बैठक के दौरान विभाग के सुस्त रवैये पर अपनी नाराजगी जाहिर की उन्होंने कहा वह विधानसभा के अंतर्गत स्वीकृत कार्याे को लेकर देहरादून तक गम्भीरता से कराने का कार्य कर रहे हैं जिसके लिये समय समय पर उन कार्याे की स्थिति के लिये स्वयं देहरादून विभाग जाकर उसको जल्दी कराने के लिये लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन लोकनिर्माण विभाग रुद्रपुर द्वारा सुस्त रवैये के चलते कई कार्य में गति नही आये ही , वही समीक्षा के दौरान विभाग ने अवगत करवाया की दिनेशपुर हरिपुरा छतरपुर को जोड़ने वाले मार्ग का टेंडर हो गया ह जल्द कार्य आरम्भ होगा, बिगवाड़ा दकक्ष रोड को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मार्ग का चौड़ीकरण कर निर्माण कार्य के डिजाइन सर्वे का कार्य जल्द पूरा होने को है, वही मुख्य बाजार रुद्रपुर में आंतरिक मार्गाे के लगभग दो किलोमीटर निर्माण कार्य का भी जल्द प्रारंभ होने वाला है, होंडा एजेंसी से गुरुद्वारा डेरा भजनगढ़ तक के निर्माण कार्य का टेंडर प्रक्रिया में है, वही झील के सामने कैम्प मोड़ से चामुंडा मन्दिर तक चौड़ीकरण होकर रोड के निर्माण कार्य के सर्वे डिजाइन का कार्य भी जल्दी प्रकिया में आ जायेगा ।
वहीं विधायक शिव अरोरा ने राज्य योजना हेतु कुछ नए प्रस्ताव तैयार करने को विभाग को निर्देशित किया जिसमें वार्ड नं 25 में बारादरी को जाने वाले 1 किलोमीटर मार्ग के निर्माण हेतु प्रस्ताव, वार्ड नं 3 में गोल मढ़ैया से शिशु निकेतन तक हॉटमिक्स मार्ग के निर्माण हेतु प्रस्ताव, वार्ड नं 7 व 9 के मध्य मदन होटल से श्मशान घाट तक हॉटमिक्स मार्ग के निर्माण हेतु प्रस्ताव इन सभी मार्ग के राज्य योजना के अंतर्गत प्रस्ताव तैयार करने के लिये कहा। विधायक शिव अरोरा ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि विभाग लम्बित पड़े कार्य मे तेजी लाये साथ ही जिनके निर्माण कार्य आरम्भ होने उनमे गुणवत्ता में कोई समझौता न हो इसके लिये भी विभाग को निर्देशित किया। विधायक बोले क्षेत्र में चारो ओर कई महत्वपूर्ण सम्पर्क मार्गाे के निर्माण प्रारम्भ भी हो गये है और कई होने की स्थिति में है जिनके कार्य पूर्ण होने से बहुत बडी आबादी को इसका सीधा लाभ मिलेगा । इस दौरान एक्सीयन विनोद डोबरियाल, जेई हरीश बसेड़ा, सचिन, जेई विनोद कुमार आदि लोग मौजूद रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!