Homeउत्तराखंड15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन बिछाने को लेकर गेल के चेयरमेन को...

15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन बिछाने को लेकर गेल के चेयरमेन को सांसद भट्ट ने दिया निर्देश

Spread the love

लालकुआं। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन बिछाए जाने को लेकर गेल के चेयरमैन मनोज जैन को निर्देशित किया इसके अलावा श्री भट्ट ने सचिव गैस एवं पेट्रोलियम भारत सरकार निर्देशित कर अवगत कराया कि उत्तराखंड में कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल में सभी जिलों का सर्वे कराकर गैस पाइपलाइन बिछाने की हेतु शीघ्र ही कार्रवाई की जाए।
केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गेल के चेयरमैन मनोज जैन कहा कि पर्यावरण के लिए गैस पाइपलाइन का अब विधानसभा वार विस्तार किया जाना आवश्यक है, लिहाजा श्री भट्ट ने उनके अपने लोकसभा क्षेत्र नैनीताल और उधम सिंह नगर के अंतर्गत 15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन का सर्वे किया जाने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि वर्तमान में नैनीताल और भीमताल विधानसभा में सर्वे किया जा रहा है, जबकि हल्द्वानी में शहरी क्षेत्र में गैस पाइपलाइन बिछाई जाने का कार्य गतिमान है। इसी तरह अन्य विधानसभाओं में भी जल्द सर्वे कराकर गैस पाइपलाइन बिछाए जाने की कार्यवाही होनी चाहिए।
श्री भट्ट ने बताया कि उन्होंने ईंधन बचत और जंगलों की अंधाधुंध कटान व वनाग्नि से जंगलो को हो रहे नुकसान का हवाला देते इस बात से अवगत कराया है कि केंद्र सरकार की नीति के अनुसार पर्यावरण बचाने के हित में गैस पाइप लाइन बिछाना आवश्यक है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!