Homeउत्तराखंडनीतीश कुमार का बयान माफी के लायक नहीः मिगलानी

नीतीश कुमार का बयान माफी के लायक नहीः मिगलानी

Spread the love

नीतीश कुमार का बयान माफी के लायक नहीः मिगलानी

 

रुद्रपुर। भाजपा किच्छा मंडल के प्रभारी ललित मिगलानी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महिलाओं को लेकर अमर्यादित भाषण पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा कि यह बयान माफी के लायक नहीें है। यह महिलाओं का खुला अपमान है। इसके लिए नीतीश कुमार को माफी नहीं बल्कि अपना इस्तीफा देकर प्रायश्चित करना चाहिए।

 

मीडिया को जारी बयान में भाजपा नेता मिगलानी ने कहा कि देश में किसी का अपमान करना कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है। अगर हर व्यक्ति गुनाह करके माफी मांग ले, तो देश की कानून व्यवस्था चरमरा जाएगी। नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री जैसे ओहदे पर रहते हुए इस तरह का बेहुदा बयान देकर न सिर्फ महिलाओं का अपमान किया है बल्कि मुख्यमंत्री पद की गरिमा को भी चोट पहुंचायी है। देश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह का घटिया भाषण दिया है। श्री मिगलानी ने कहा कि नीतीश कुमार में जरा भी नैतिकता होती तो सीएम पद से त्यागपत्र दे देते। लेकिन हैरानी इस बात पर है कि बेटी हूं लड़ सकती हूं का नारा देने वाली कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने इस कृत्य की निंदा तो दूर अपनी प्रतिक्रिया तक नहीं दी।

 

श्री मिगलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे शीर्षस्थ पद पर बैठा कोई व्यक्ति इतना अमर्यादित भाषण कैसे दे सकता है। उनकी भाषा शैली इस कदर गंदी है कोई व्यक्ति परिवार के सामने नहीं सुन सकता। भाजपा नेता ने कहा कि एक तरफ सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ पर काम कर रही है, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश बेटियों को अशिक्षित रखने की बात करके वंश वेल बढ़ाने की बात कर रहे हैं। उनका यह भाषण जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम पर भी कुठाराघात है।

 

मिगलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री के गंदे इशारों का यदि अर्थ निकाला जाए तो वो बेटियों को उपभोग की वस्तु मान रहे हैं, जिसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यह महिलाओं के सम्मान से जुड़ा मामला है, नीतीश कुमार के बयान ने महिलाओं को शर्मसार करने के साथ ही भारतीय संस्कृति और लोकतंत्र का भी खुला अपमान किया है। इंडिया गठबंधन के नेताओं ने इस संबंध में चुप्पी साध रखी है इससे यही साबित होता है कि वो लोग नीतीश के इस भाषण पर मूक सहमति दे रहे हैं। श्री मिगलानी ने कहा कि नीतीश कुमार के इस बयान के बाद लोगों को समझ में आ गया है कि इंडिया गठबंधन कितनी घटिया मानसिकता वाले लोगों का गठजोड़ है। इस गठबंधन से महिलाओं और देश की भलाई की कल्पना भी नहीं जा सकती। देश में महिलाएं भाजपा राज में ही सुरक्षित हैं।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!