सीडीओ विशाल मिश्रा ने की जिले के कृषि अधिकारियो के साथ एग्रीकल्चर के तहत योजना की बैंकवार समीक्षा 

खबरे शेयर करे -

सीडीओ विशाल मिश्रा ने की जिले के कृषि अधिकारियो के साथ एग्रीकल्चर के तहत योजना की बैंकवार समीक्षा 

 

 

रुद्रपुर।मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर विशाल मिश्रा द्वारा जनपद ऊधमसिंह नगर में कृषि विभाग द्वारा संचालित एवं क्रियान्वित कृषि अवसंरचना निधि (Agriculture Infrastructure Fund) योजना की कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैंकवार समीक्षा की गयी ।

 

समीक्षा के दौरान पाया गया कि कृषि विभाग द्वारा संचालित एवं कियान्वित कृषि अवसंरचना निधि (Agriculture Infrastructure Fund) योजना के अन्तर्गत इस वित्तीय वर्ष हेतु रूपया 155 करोड़ 66 लाख ऋण वितरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था । उपरोक्तानुसार निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष दिनांक 01 अप्रैल, 2022 से अब तक कृषि विभाग एवं विभिन्न बैंक शाखाओं के सहयोग से रूपया 102 करोड़ 15 लाख का ऋण पात्र लाभार्थियों को वितरित कर दिया गया है, जोकि निर्धारित लक्ष्य का 66 प्रतिशत है । इस योजनान्तर्गत 112 लाभार्थियों के आवेदन पत्र विभिन्न बैंकों को उपलब्ध कराये गये थे । सम्बन्धित बैंकों से 54 आवेदकों के आवेदन स्वीकृत करते हुए 41 लाभार्थियों को ऋण की धनराशि अवमुक्त की गयी है तथा 38 आवेदन पत्रों पर ऋण वितरण की कार्यवाही गतिमान है ।

 

मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर द्वारा उपरोक्तानुसार रूपया 102 करोड़ 15 लाख का ऋण पात्र लाभार्थियों को वितरित करने पर कृषि विभाग के अधिकारियों एवं सम्बन्धित बैंक शाखाओं की सराहना की गयी तथा यह भी अपेक्षा की गयी है कि निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष अवशेष धनराशि का भी नियमानुसार एवं पूर्ण पारदर्शिता के पात्र लाभार्थियों को ऋण वितरण का कार्य माह जनवरी, 2023 तक पूर्ण कराकर अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित कराना सुनिश्चित करें ।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *