Homeउत्तराखंडदिल्ली पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की शुरुआत

दिल्ली पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की शुरुआत

Spread the love

रुद्रपुर स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ जीवन का आधार होता है इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर में दिनांक 14/10/22 को बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनीता रतौड़ी,रुद्रपुर द्वारा संचालित राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का सफल संचालन कर उसका उद्घाटन किया गया। जिसका उद्देश्य इस दिवस को मॉप अप दिवस के रूप में आयोजित करना और विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को कृमि मुक्त करना है।

कार्यक्रम के उदघाटन के अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनीता रतौड़ी, रुद्रपुर, मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्या, सहायक शिक्षा अधिकारी डॉ. हरेंद्र मलिक एवं विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती वंदना से किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनीता रतौड़ी जी ने विद्यार्थियों को कृमि के लक्षण, उसके उत्पन्न होने तथा उसके प्रति साफ सफाई रखने की जानकारी दी तथा विद्यार्थियों को कृमि दिवस के लिए जागरूक किया ।

कृमि मुक्ति राष्ट्र उद्देश्य के तहत विद्यालय के कक्षा एक से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को एल्बेंडाजोल दवा की खुराक दी गई।

अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा सभी अतिथि जनों का धन्यवाद किया गया और विद्यार्थियों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी को अपने दैनिक जीवन में लागू करने के प्रति प्रोत्साहित किया गया।

विद्यालय के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर ने अधिकारियों का धन्यवाद किया एवं विद्याथियों को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया |


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!