Homeउत्तराखंडकुमाऊंदहेज के खातिर हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

दहेज के खातिर हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

दहेज की खातिर बहु की हत्या करने वाले तीन हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले का खुलासा आज किच्छा कोतवाली में क्षेत्राधिकारी ओमप्रकाश ने किया। पुलिस ने इस मामले अन्य नामजद आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही।

 

 

विदित हो कि 14 अगस्त की देर रात सूरज शर्मा की पुत्री मोनिका की किच्छा कोतवाली अंतर्गत विकास कालोनी वार्ड न15 में उसकी ससुराल में मौत हो गई थी। इस मामले में मृतका के पिता द्वारा कार्यवाही की मांग को लेकर तहरीर दी गई थी। जिसमे उसके द्वारा ससुरालियों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया था। जिसमें उन्होने कहा कि उनकी पुत्री की शादी विगत जुलाई 2020 में हिन्दू रीति रिवाज के साथ विकास कालोनी निवासी भोलेनाथ शर्मा के पुत्र राजकुमार के साथ कि थी। जिसमे सामर्थ्यानुसार दान दहेज दिया था मगर शादी के कुछ समय बाद ही 5 लाख रुपये नगद, एक कार आदि की मांग करते हुए प्रताड़ित करते थे। मगर 14 अगस्त की देर रात उसकी पुत्री की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया था। इस में तहरीर के आधार पर

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले का खुलासा करते हुए क्षेत्राधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी। पुलिस ने मृतक के पति राजकुमार शर्मा, ससुर भोले नाथ शर्मा, सास कुसुम शर्मा को किच्छा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। बताया कि उक्त आरोपी बरेली भागने की फिराक में लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ में तीनो अभियुक्तों ने बताया इस मामले अन्य चार पुत्रों द्वारा मिलकर मोनिका को पकड़ कर उसके पति द्वारा तकिए से दबाकर हत्या कर दी गई थी तथा बाद में आत्महत्या दर्शाने के लिए उसे चुन्नी से बांधकर पंखे में लटका दिया था। पुलिस ने राजकुमार की निशानदेही पर तकिया बरामद कर लिया है तथा इस मामले में तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तथा शेष आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लग गई हैं।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!