Homeउत्तराखंडश्रीराम संस्थान के 18वें वार्षिक क्रीड़ा समारोह का हुआ शुभारम्भ, हुई प्रतियोगिताएं

श्रीराम संस्थान के 18वें वार्षिक क्रीड़ा समारोह का हुआ शुभारम्भ, हुई प्रतियोगिताएं

Spread the love

रुद्रपुर। श्रीराम इंस्टीटयूट में छह दिवसीय 18वें वार्षिक क्रीड़ा समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि काशीपुर के ब्लाक प्रमुख अर्जुन कश्यप तथा विशिष्ट अतिथि उत्तराखण्ड एथलेटिक्स चयन समिति के अध्यक्ष विजेंद्र चौधरी व उत्तराखण्ड एथलेटिक्स चयन समिति के सचिव वेद प्रकाश शुक्ला दीपप्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
कार्यक्रम के आरम्भ में संस्थान के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार नेे सभी अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं का स्वागत किया और छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि हमें कभी खेल खेलना नहीं छोड़ना चाहिए आज इतनी ऊँचाईयाँ हासिल की है कल और भी होगी बस अपना हौसला कभी नहीं छोड़ना चाहिए। आज काशीपुर के खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे है जो गौरवान्वित करने का विषय है।
मुख्य अतिथि अर्जुन कश्यप ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि शिक्षण संस्थानों में शिक्षा के साथ-साथ खेल प्रतियोगिताओं का भी बहुत बड़ा महत्व है और खेल-कूद में भी भविष्य संवारा जा सकता है।
विशिष्ट अतिथि विजेंद्र चौधरी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों को खेल में भी भाग लेना चाहिए, इससे वह मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहते हैं। खेल धर्म जाति क्षेत्र से ऊपर है आज विश्व को यदि एक होना है तो खेल ही वह माध्यम है जो सम्पूर्ण विश्व में शांति स्थापित कर सकता है।
निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेल एवं शिक्षा दोनों में व्यक्ति को अच्छा सम्मान मिलता है। आज उत्तराखण्ड के खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन कर रहे हैं आप भी उत्तराखण्ड का नाम खेल में रोशन करें।
प्रतियोगिताओं की कड़ी में सबसे पहले बालक वर्ग की 100 मीटर की रेस का आयोजन हुआ। इसमें अंकित रावत (बी0सी0ए0 द्वितीय वर्ष) ने बाजी मारी। इसके बाद बालिका वर्ग की 100 मीटर की रेस में प्रियंका (बी0सी0ए0 प्रथम वर्ष) ने अपनी जीत का परचम लहराया।
वार्षिक क्रीड़ा समारोह में खेलों जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, फुटबॉल, बैडमिन्टन, 100 मीटर/200 मीटर रेस, लंबी कूद, टेबल टेनिस, कैरमबोर्ड, शतरंज आदि में प्रतिभाग करने के लिए भी संस्थान के सभी विभागों के छात्र-छात्राएं अत्यधिक उत्साहित रहे।
इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (शिक्षा विभाग) डॉ0 सुनीता शर्मा, विभागाध्यक्ष (प्रबन्धन विभाग) डॉ0 पृथ्वी राज सन्याल, विभागाध्यक्ष (कम्यूटर विज्ञान विभाग) बलविन्दर सिंह तथा प्रवक्ता गण भी उपस्थित रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!