spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडहोली चाइल्ड स्कूल में किंडरगार्टन विंग से कक्षा 3 का वार्षिक सांस्कृतिक...

होली चाइल्ड स्कूल में किंडरगार्टन विंग से कक्षा 3 का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ‘‘जुमान्जी-जंगल में आपका स्वागत है‘‘ का बड़े ही उमंग व हर्षोल्लास के साथ किया गया अयोजन

spot_imgspot_img
Spread the love

होली चाइल्ड स्कूल के ओडोटोरियम में विद्यालय के किंडरगार्टन विंग से कक्षा 3 का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ‘‘जुमान्जी-जंगल में आपका स्वागत है‘‘ का बड़े ही उमंग व हर्षोल्लास के साथ आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों द्वारा भाषण, नृत्य, नाटक और संगीत के माध्यम से प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य  मिंटू दुबे, उप-प्रधानाचार्य (एडमिन)  प्रदीप कुमार जोशी एवं उप-प्रधानाचार्य (अकादमिक)  मंजू अधिकारी, कनिष्ठ समन्वयक  जसपाल कौर द्वारा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विद्यालय की एम॰ डी॰  पूजा बत्रा का स्वागत किया गया व बुके देकर सम्मानित किया गया।

 

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि  पूजा बत्रा, संस्था के संरक्षक  योगराज बत्रा, वाइस चेयरमैन  विकास बत्रा के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

 

समस्त अतिथियों व अभिभावकों के स्वागतार्थ विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा स्वागत नृत्यगीत का प्रदर्शन किया। नन्हे-मुन्ने बच्चों को संगीत की धुन में एक दूसरे के साथ तालमेल बैठाते हुए नृत्य करते, झूमते हुए देखना उपस्थित लोगों के लिए वास्तव में एक आनन्ददायक अनुभव रहा।

 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सुन्दरता के साथ प्रस्तुतिकरण हुआ। नर्सरी के बच्चों ने बहुरंगी वेशभूषा और आकर्षक संवादों के साथ जंगल नृत्य का प्रदर्शन किया। बच्चों के आत्मविश्वास और सहजता के साथ प्रदर्शन को दर्शकों से व्यापक सराहना मिली। बच्चों ने नृत्य नाटिका ‘‘मत काटो हमें‘‘ के माध्यम से हरे-भरे वृक्षों की सुरक्षा का संदेश दिया। इसके अलावा बौना नृत्य, भूत नृत्य, चंदा मामा गीत पर नृत्य, जादू गीत पर नृत्य इत्यादि विशेष आकर्षण का केन्द्र रहे। प्रत्येक छात्र ने उच्चस्तरीय ऊर्जा का प्रदर्शन करते हुए गीत नृत्य, रोल प्ले तथा संवाद आदि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय की आख्या का प्रस्तुतिकरण किया गया और विद्यालय की उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने घोषणा की कि जल्द किंडरगार्टन विंग के नए स्वरूप का उद्घाटन होगा। विद्यालय कनिष्ठ समन्वयक श्रीमति जसपाल कौर ने सभी छात्रों एवं अध्यापकों का आभार व्यक्त करते हुए सभी अतिथियों व अभिभावकों को पूरे समारोह में उपस्थित रहने, उस्ताहपूर्वक देखने व बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए धन्यवाद दिया।

 

संस्था के संरक्षक श्री योगराज बत्रा, चेयरमैन श्री आर॰ के॰ बत्रा, वाइस चेयरमैन श्री विकास बत्रा, श्री विनय बत्रा, एम॰ डी॰ श्रीमति पूजा बत्रा, विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मिंटू दुबे, उप-प्रधानाचार्य (एडमिन) श्री प्रदीप कुमार जोशी एवं उप-प्रधानाचार्य (अकादमिक) श्रीमति मंजू अधिकारी, कनिष्ठ समन्वयक श्रीमति जसपाल कौर ने एक सुंदर और सफल वार्षिक समारोह के आयोजित होने पर सभी बच्चों, शिक्षकों व दर्शकों को धन्यवाद दिया।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!