HomeHomeकुर्मी महासभा के अध्यक्ष की मेहनत लाई रंग ,शीघ्र बनेगा पटेल द्वारा...

कुर्मी महासभा के अध्यक्ष की मेहनत लाई रंग ,शीघ्र बनेगा पटेल द्वारा विधायक शिव अरोरा 

spot_imgspot_img
Spread the love

कुर्मी महासभा के अध्यक्ष की मेहनत लाई रंग

शीघ्र बनेगा पटेल द्वारा विधायक शिव अरोरा

रूद्रपुर। लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में कुर्मी महासभा (रजि0) का आठवां पटेल जयंती सम्मान समारोह रविवार को गोल मडईया ट्रांजिट कैम्प में आयोजित किया गया। सम्मान समारोह में कुर्मी महासभा से जुड़े करीब एक हजार लोगों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

 

सम्मान समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक शिव अरोरा,भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा,अतिथि महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा,समाजसेवी सुशील गावा,पूर्व सभासद राजेश गंगवार,बरेली के पूर्व विधायक प्रत्याशी कुंवर भानू प्रताप सिंह,समाजसेवी अजीत शाह,समाजसेवी कमल श्रीवास्तव, एडवोकेट गुरबाज सिंह,भाईचारा एकता मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष के.पी. गंगवार,पूर्व सभासद ओमप्रकाश गंगवार ने संयुक्त रूप से सरदार पटेल के चित्र के सम्मुख दीप जलाकर किया।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक शिव अरोरा ने कुर्मी महासभा की ओर से हर वर्ष आयोजित होने वाले सम्मान समारोह की सराहना की उन्होंने कहा कि कुर्मी महासभा पिछले कई वर्षों से गरीब जरूरतमंदों की आवाज को बुलंद कर रही है। महासभा ने शहर की समस्याओं को लेकर समय समय पर संघर्ष करके अपनी एक अलग पहचान कायम की है। सरदार पटेल हम सभी के प्रेरणास्रोत हैं उनकी जयंती के उपलक्ष्य में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी है। श्री अरोरा ने कहा कि सरदार पटेल ने देश के लिए जो योगदान दिया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता आज उन्ही के आदर्शों पर चलकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को उन्नति के शिखर ले जाने का काम कर रहे हैं। विधायक ने कुर्मी महासभा की मांग पर जल्द ही पटेल द्वार बनाये जाने और अन्य समस्याओं का भी शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

 

भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल का जीवन देश के लिए समर्पित रहा उनकी देश भक्ति और संघर्ष हम सभी के लिए प्रेरणादायी है। सरदार बल्लभ भाई पटेल ने शराब, छुआछूत और नारियों पर अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी हिन्दू-मुस्लिम एकता को बनाए रखने की पुरजोर कोशिश की पटेल जी की दृढ़ता के सामने अंग्रेजी हुकूमत को भी झुकना पड़ा उन्होंने बिना 562 रियासतों का भारत संघ में विलय करके चुनौती पूर्ण काम किया था आज कुर्मी महासभा सरदार पटेल के आदर्शों पर चलकर गरीब जरूरतमंदों की मदद का जो काम कर रही है वह सराहनीय है।

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कुर्मी महासभा के केन्द्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों एवं अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि कुर्मी समाज को आज अपने अधिकारों को लेकर एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महासभा जनसमस्याओं के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी श्री गंगवार ने विधायक के समक्ष कई समस्याएं उठाते हुए कहा कि जाति प्रमाण पत्र के लिए 35 साल का रिकार्ड मांगा जा रहा है जो कि यहां के लोगों को सरलता से उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। पिछड़ी जाति के लोगों को प्रमाण पत्र के लिए अनावश्यक चक्कर लगाने पड़ते हैं। किसी तरह जाति प्रमाण पत्र बन भी जाता है तो तीन साल बाद जाति प्रमाण पत्र फिर बदलना पड़ता है जो कि न्याय संगत नहीं है। उन्होंने जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया का सरलीकरण करने की मांग उठाई साथ ही कहा कि ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में कुर्मी समाज के लोग बड़ी संख्या में निवास कर रहे हैं। कुर्मी समाज के लोग वर्ष 2016 से लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम से ट्रांजिट कैम्प मार्ग झील के सामने पटेल द्वार बनाये जाने की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन अभी तक महासभा की मांग पूरी नहीं हो पायी है। जिससे कुर्मी समाज के लोगों में नाराजगी है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रांजिट कैम्प में सस्ता गल्ला की दुकानों की संख्या बढ़ाने,ट्रांजिट कैम्प में नये विद्युत कनेक्शन दिये जाने, बाजार और ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में हेलमेट की अनिवार्यता समाप्त करने, आवास विकास चौकी को रूद्रपुर कोतवाली से सम्बद्ध करने, रूद्रपुर में पार्किंग की व्यवस्था करने आदि मांगें उठाते हुए इन मांगों को लेकर भाजपा प्रदेश मंत्री और विधायक को ज्ञापन भी प्रेषित किये।

 

इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया साथ ही कुर्मी महासभा से जुड़े करीब एक हजार लोगों को भी मंच पर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया कार्यक्रम का संचालन कुर्मी महासभा की प्रदेश संयोजक रामाधारी गंगवार ने किया जबकि अध्यक्षता वरिष्ठ सदस्य ओमप्रकाश गंगवार ने की कार्यक्रम में केन्द्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार,केन्द्रीय महामंत्री मनोहर लाल गंगवार,श्री भगवान सिंह,रामाधारी गंगवार,लोकपाल,आकाश गंगवार,चोके लाल गंगवार सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे।।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!